script पूर्वी दिल्ली में उत्तरैणी मकरैणी महोत्सव का आयोजन | Uttaraini Makaraini Festival organized in East Delhi | Patrika News

पूर्वी दिल्ली में उत्तरैणी मकरैणी महोत्सव का आयोजन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2024 10:16:14 am

Submitted by:

Suresh Vyas

- बड़ी संख्या में पहुंचे लोग

पूर्वी दिल्ली में उत्तरैणी मकरैणी महोत्सव का आयोजन
पूर्वी दिल्ली में उत्तरैणी मकरैणी महोत्सव का आयोजन

नई दिल्ली। गढ़वाली, कुमांउनी एवं जौनसारी अकादमी दिल्ली की ओर से पूर्वी दिल्ली में उत्तरैणी मकरैणी महोत्सव का आयोजन किया गया। मंडावली इलाके के वेस्ट विनोद नगर के डीडीए पार्क में आयोजित इस महोत्सव में बड़ी संख्या में उत्तराखंड के लोग शामिल हुए।

इस अवसर पर दिल्ली की मेयर शैली ओबेराय ने समारोह को संबोधित करते हुए सभी को उत्तरैणी मकरैणी की बधाई देते हुए उत्तराखंडवासियों से दिल्ली के विकास में अपना सहयोग बनाए रखने की अपील की।

makar2.jpg

गढ़वाली, कुमांउनी एवं जौनसारी अकादमी दिल्ली के उपाध्यक्ष डॉ कुलदीप भंडारी ने कहा कि हमारा मकसद उत्तराखंड के लोगों को उनकी संस्कृति से जोडऩा है। हमारी कोशिश है कि उत्तराखंडवासियों के उत्थान में कार्यरत सभी सामाजिक संस्थाएं एकजुट होकर उत्तरैणी पर्व को भव्य तरीके से मनाएं ताकि उत्तराखंड की लोक-संस्कृति और कला के भव्य दर्शन हो सकें।

समारोह में उत्तराखंड के मशहूर लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी ने अपने परिचित अंदाज में युगल प्रेम गीत प्रस्तुत किया। उनके साथ बिशन हरयाला, अनुराधा निराला और मंजू नौटियाल सहित अन्य कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुति से लोगों का मन मोह लिया। दो दिवसीय इस कार्यक्रम में आज खिचड़ी वितरण और कवि सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो