scriptएक दिन की बारिश में दिल्‍ली एनसीआर की हालत खराब, अभी तीन दिन तक होगी बारिश | weather update in 16 states delhi common-man facing problem | Patrika News

एक दिन की बारिश में दिल्‍ली एनसीआर की हालत खराब, अभी तीन दिन तक होगी बारिश

locationनई दिल्लीPublished: Aug 23, 2018 07:22:39 pm

Submitted by:

Mazkoor

गुरुवार की बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से एक तरफ राहत मिली तो जगह-जगह सड़कों और गड्ढों में पानी भर गया। दिल्‍ली समेत 16 राज्‍यों में होगी बारिश।

एक दिन की बारिश में दिल्‍ली एनसीआर की  हालत खराब, अभी तीन दिन तक होगी बारिश

एक दिन की बारिश में दिल्‍ली एनसीआर की हालत खराब, अभी तीन दिन तक होगी बारिश

नई दिल्ली : दिल्‍ली एनसीआर में बीच-बीच में लगातार बारिश हो रही है, लेकिन उमस बना हुआ है। आज गुरुवार की सुबह भी जोरदार बारिश हुई। गुरुवार की बारिश के कारण लोगों को उमस भरी गर्मी से एक तरफ राहत मिली तो लोगों को राहत मिली वहीं, दूसरी तरफ बारिश के कारण दिल्‍ली एनसीआर की सड़कों और गड्ढों पर पानी भर गया। इस वजह से सुबह से ही दिल्‍ली से नोएडा के रास्‍ते पर भयंकर जाम लगा हुआ है। इस कारण यात्री काफी परेशान नजर आएं।

दो-तीन दिन तक होती रहेगी बारिश
इस बीच मौसम विमाग ने अलर्ट जारी किया है। उसने अगले और दो-तीन दिनों तक अच्‍छी बारिश की संभावना जताई है। उसके अनुसार, यह बारिश सिर्फ दिल्‍ली एनसीआर में ही नहीं होगी, बल्कि 16 राज्यों में इसका कहर जारी रहेगा। पूर्वानुमान के मुताबिक, दिल्‍ली एनसीआर समेत हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा उत्तराखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश आदि के कुछ इलाकों में शुक्रवार को काफी तेज बारिश की आशंका है।

लगा जाम
दिल्ली एनसीआर में मौसम का मिजाज बदलते ही जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली, वहीं गुरुवार की सुबह से ही दिल्ली के साथ एनसीआर के इलाके नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद में झमाझम बारिश के कारण कई रास्‍तों पर भयंकर जाम लग गया। कुछ इलाकों से अभी तक जाम खत्‍म नहीं हुआ है। खासकर दिल्‍ली के एनएच-9, आनंद विहार, आश्रम, धौला कुंआ, मूलचंद, रिंग रोड, भैरों रोड, मथुरा रोड, तीन मूर्ति गोल चक्कर, इग्नू रोड, डीएनडी, आश्रम चौक, रिंग रोड महारानी बाग, लाजपतनगर, सराय काले खां, राजा गार्डन, मायापुरी, जिमखाना के अलावा एनसीआर के नोएडा, फरीदाबाद, गाजियाबाद और गुड़गांव के कुछ इलाकों में 121में भयंकर जाम लगा देखा गया। इस जाम में घंटों लोग फंसे रहे। कई जगह जाम खुलवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस भी नहीं नजर आई। दूसरी तरफ जगह-जगह जलभराव भी भीषण समस्‍या बनी नजर आई। नालियों की सफाई न होने के कारण एक दिन की बारिश में ही गंदा पानी सड़कों पर आ गया।

पहले ही जताई थी आशंका
बता दें कि मौसम विभाग अपने अनुमान में इस बात की आशंका पहले ही जता दी थी, लेकिन इसके बावजूद दिल्‍ली एनसीआर के संबंधित विभाग ने इससे निबटने की कोई तैयारी नहीं कर रखी थी। इस कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। वह इस बात से काफी डरे हुए हैं कि जो हाल पिछली बारिश में दिल्‍ली एनसीआर का हुआ था, कहीं एक बार फिर वही न हो जाए। फिलहाल 26 अगस्त तक मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा और रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो