West Bengal Post Poll Violence: एक्शन में सीबीआई, 11 आरोपियों को किया गिरफ्तार

West Bengal Post Poll Violence. पश्चिम बंगाल हिंसा मामले में सीबीआई ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। अब तक इस मामले में कई लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

By: Nitin Singh

Published: 09 Oct 2021, 07:58 PM IST

नई दिल्ली। West Bengal Post Poll Violence. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा मामले में सीबीआई ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक इन आरोपियों को सीबीआई ने पूर्वी मेदिनीपुर से गिरफ्तार किया है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा में कोलकाता हाई कोर्ट के आदेश के बाद सीबीआई ने करीब 31 मामले दर्ज कर जांच शुरू की थी। वहीं इस मामले में अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि इस मामले में सीबीआई द्वारा दर्ज 31 मामलों में 17 हत्या के मामले हैं। वहीं 6 मामले दुष्कर्म के हैं। सीबीआई इस मामले की सक्रियता से जांच कर रही है। इसके चलते सीबीआई ने जांच में शामिल लोगों की छुट्टियां भी रद्द कर दी हैं।

गौरतलब है कि इसी साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद टीएमसी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। इसके साथ ही इस दौरान हिंसा की खबरें भी सामने आई थीं। कई बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं के घरों में आगजनी की गई। इस दौरान कई लोगों की मौत भी हो गई थी।

Nitin Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned