script100 करोड़ रुपए से मिलेगी बरसाती व गंदे पानी की समस्या से निजात | Patrika News
समाचार

100 करोड़ रुपए से मिलेगी बरसाती व गंदे पानी की समस्या से निजात

राज्य बजट – शहर में एकत्रित होने वाले गंदे पानी के स्थायी समाधान के लिए बजट में राशि स्वीकृत बीकानेर. बल्लभ गार्डन, सुजानदेसर और गंगाशहर में जगह-जगह एकत्र होने वाले बरसाती व गंदे पानी की समस्या का अब स्थायी समाधान होगा। बुधवार को विधानसभा में पेश हुए राज्य के वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट में […]

बीकानेरJul 10, 2024 / 11:38 pm

Vimal

राज्य बजट – शहर में एकत्रित होने वाले गंदे पानी के स्थायी समाधान के लिए बजट में राशि स्वीकृत

बीकानेर.

बल्लभ गार्डन, सुजानदेसर और गंगाशहर में जगह-जगह एकत्र होने वाले बरसाती व गंदे पानी की समस्या का अब स्थायी समाधान होगा। बुधवार को विधानसभा में पेश हुए राज्य के वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट में गंदे पानी की समस्या के स्थायी समाधान के लिए बजट में 100 करोड़ रुपए की राशि का प्रावधान किया गया है। इस राशि से बल्लभ गार्डन, सुजानदेसर क्षेत्र में कम क्षमता के एसटीपी, सीवरेज पंपिंग स्टेशन, बरसाती जल भराव क्षेत्रों में नालों का निर्माण व बल्लभ गार्डन क्षेत्र की ओर जाने वाले कच्चे नाले का पक्का निर्माण हो सकेगा। बजट घोषणा अनुसार नगर निगम अब डीपीआर तैयार करेगा।
प्रयास लाए रंग

बरसाती जल भराव और गंदे पानी की समस्या के स्थायी समाधान के लिए महापौर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने मुख्यमंत्री और स्वायत शासन विभाग मंत्री के समक्ष समस्या रखते हुए अतिरिक्त फंड की मांग रखी थी। पत्राचार भी हुआ। महापौर के अनुसार राज्य बजट में इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। जिसके तहत आगामी योजना बनाते हुए एसटीपी, पंपिंग स्टेशन आदि के माध्यम से इस बड़ी समस्या का समाधान हो सकेगा। महापौर ने बताया कि शहर में दो स्थानों पर इकट्ठा हो रहे गंदे पानी की समस्या गंभीर रूप ले चुकी है।
पत्रिका ने प्रमुखता से उठाया मुद्दा

शहर में जगह-जगह एकत्र गंदे और बरसाती जल भराव की समस्या को राजस्थान पत्रिका ने प्रमुखता से समाचारों के माध्यम से उठाकर जिला प्रशासन और नगर निगम प्रशासन का ध्यान आकृष्ट किया। निगम प्रशासन और महापौर की ओर से संज्ञान भी लिए गए। प्रस्ताव तैयार कर राज्य सरकार के समक्ष रखा गया। राज्य बजट में इस समस्या के स्थायी समाधान के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि स्वीकृत की गई है।

Hindi News/ News Bulletin / 100 करोड़ रुपए से मिलेगी बरसाती व गंदे पानी की समस्या से निजात

ट्रेंडिंग वीडियो