scriptशहर में एक घंटे में ही उखड़ गए 183 वृक्ष | 183 trees broke down in an hour in the city | Patrika News

शहर में एक घंटे में ही उखड़ गए 183 वृक्ष

locationअहमदाबादPublished: Jun 25, 2019 10:33:41 pm

Submitted by:

Omprakash Sharma

आधी रात को आंधी के साथ बारिश…जगह-जगह भरा पानी जमीन धंसने के भी कई मामले

183 trees broke down in an hour in the city

शहर में एक घंटे में ही उखड़ गए 183 वृक्ष

अहमदाबाद. शहर में सोमवार मध्यरात्रि के बाद आंधी के साथ हुई बारिश ने कुछ ही देर में १८३ वृक्ष धराशाई कर दिए। शहर में कई जगहों पर पानी भरने तो कई जगहों पर गड्ढे होने की घटनाएं भी सामने आईं हैं।
शहर में आंधी के साथ हुई बारिश में सबसे अधिक ५९ वृक्ष दक्षिण जोन में गिरे। इसके अलावा उत्तर-पश्चिम जोन में ३२, पश्चिम में ३२, पूर्व में ३१ समेत १८३ वृक्ष गिरे। इस दौरान शहर में रोड सेटलमेंट के भी चार मामले सामने आए हैं। जबकि ३६ जगहों पर बारिश का पानी भरने की शिकायतें भी आईं।
शहरभर में रात एक घंटे में ही औसतन सवा इंच के करीब बारिश हुई। कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां दो इंच तक पानी गिरा। सबसे अधिक ५२ मिलीमीटर बारिश ओढव में हुई। इसके अलावा दक्षिण जोन के वटवा में ४३ मिलीमीटर पानी गिरा। इसके अलावा मणिनगर में ३३.५०, दक्षिण-पश्चिम जोन में सरखेज विस्तार में २५, उस्मानपुरा में २१, बोडकदेव में २३, गोता में २०, दूधेश्वर में २२ और मेम्को में २२ मिलीमीटर बारिश हुई। शहर में बारिश के चलते कई जगहों गड्ढों हो गए। जिसकी वजह से वाहन चालकों को काफी मुश्किल का सामना भी करना पड़ा। साथ ही आंधी के कारण शहर में बड़े कई हॉर्डिग्स भी गिर गए। बारिश के कारण निर्णयनगर का गरनाळा में भी पानी भर गया।
तीन गायों की मौत
अहमदाबाद के खोखरा पुलिस थाने के समीप कूड़े दान के आसपास तीन गायों की मौत हो गई। माना जा रहा है कि गायों की मौत करंट लगने से हुई है। इस संबंध में जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो