script३० मिनट की बारिश में ने खोली नपा के सफाई अभियान की पोल | Patrika News
समाचार

३० मिनट की बारिश में ने खोली नपा के सफाई अभियान की पोल

जिला अस्पताल के ठीक सामने पेट्रोल पंप से सटकर नाली ओवर फ्लो होकर सीधा सड़क पर बहती रही। इधर सड़क पर पानी होने की वजह से पैदल चलने वालों का निकल पाना कठिन हो गया। शाम करीब ४ बजे एक बोलेरो निकली, जिससे गंदे पीने के छींटे पैदल जा रही महिला पर पड़ गए।

दमोहJun 21, 2024 / 06:24 pm

pushpendra tiwari

दमोह. मानसून आने से पहले नपा ने शहर की सभी छोटी बड़ी नालियों की सफाई की थी। यह दावा नपा के सफाई विभाग द्वारा किया जा रहा है। लेकिन सफाई का स्तर क्या रहा, इसकी हकीकत गुरूवार की दोपहर सीजन की पहली बारिश में सामने आ गई है। दोपहर करीब तीन बजे से साढ़े तीन बजे तक बारिश हुई। इस बारिश से भले ही मौसम सुहावना हो गया, लेकिन शहर की सड़कों की स्थिति बदतर हो गई। बारिश होते ही चोक नालियों का पानी और नालियों में भरी गंदगी मुख्य सड़कों से होकर बहने लगी। कुछ सड़कों, तो बारिश रूकने के बाद भी चौड़ी नालियों की शख्ल में नजर आईं। हैरानी की बात यह है कि ऐसी स्थिति मुख्य बाजार, जिला अस्पताल के सामने, चरयाई बाजार, तीन गुल्ली स्टेशन चौराहा रोड पर मुख्य रूप से देखने को मिली। सड़क पर करीब डेढ़ फुट पानी बारिश रुकने के एक घंटे बाद तक बना रहा। यहां से निकलने वालों को इस बीच खासी अड़चनों का सामना करना पड़ा।
गंदा पानी कपड़ों पर पड़ा, बना विवाद

जिला अस्पताल के ठीक सामने पेट्रोल पंप से सटकर नाली ओवर फ्लो होकर सीधा सड़क पर बहती रही। इधर सड़क पर पानी होने की वजह से पैदल चलने वालों का निकल पाना कठिन हो गया। शाम करीब ४ बजे एक बोलेरो निकली, जिससे गंदे पीने के छींटे पैदल जा रही महिला पर पड़ गए। इसी बात को लेकर वाहन चालक व जटाशंकर कॉलोनी निवासी महिला के साथ मौजूद पुरूष का विवाद हो गया। विवाद ने तूल पकड़ा और स्थिति धक्का मुक्की तक पहुंच गई। इस दौरान मौजूद लोगों ने दोनों पक्षों को विवाद न करने की समझाइश दी, तब कहीं मामला शांत हुआ। बता दें कि यह स्थिति सड़क पर पानी बहने की वजह से निर्मित हुई थी।
इन जगहों पर स्थिति अधिक खराब बनी

आधा घंटे की बारिश की वजह से बस स्टैंड क्षेत्र, घंटाघर से आंबेडकर चौक मार्ग, पलंदी चौराहा, राय चौराहा, कचौरा बस स्टैंड मार्ग, स्टेशन चौराहा पर नाली का पानी सीधे सड़कों पर से बहा। इन जगहों पर बारिश रूकने के बाद नालियों से निकली गंदगी सड़कों पर जमा हो गई और दुर्गंध का माहौल निर्मित हो गया।
.. तो कैसी सफाई की

इधर नालियों के ओवर फ्लो होने की वजह से लोग नपा की कार्यप्रणाली को कोसते देखे गए। लोगों ने कहा कि कलेक्टर के निर्देश पर शहर की छोटी बड़ी नालियों की सफाई होना बताई गई, लेकिन कुछ मिनटों की पहली बारिश में ही हकीकत सबके सामने आ गई। स्थानीय दीपक शिवहरे, शैलेंद्र पाठक, हरी रजक, संदीप चौरसिया का कहना है कि नालियों की व्यवस्थित सफाई नहीं होने की वजह से हर साल बारिश के दिनों में यही स्थिति निर्मित होती है।
वर्जन
जहां पर भी जलभराव की समस्या आ रही है, इसे दिखवाकर सुधार व सफाई कार्य कराया जाएगा।

रितु पुरोहित, सीएमओ दमोह

यह भी पढ़ें..
सीजन की पहली बारिश में खिल उठे सबके चहरे

दमोह. गुरूवार की दोपहर झमाझम बारिश हुई, जो साल की पहली बारिश रही। इधर, जैसे ही पानी बरसना शुरू हुआ, तो लोगों के चहरे खुशी से खिल गए। इस दौरान बच्चे, युवा बुजुर्ग सभी ने बारिश का भरपूर आनंद लिया। बारिश में लोग खुद को पानी में तरबतर करने के लिए सड़कों पर निकले और मौसम के प्रति अलग ही अनुभूति देखने को मिली। मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दमोह में प्री मानसून ने अपनी दस्तक दी है, आगामी दिनों में बारिश का दौर जारी रहेगा।

Hindi News/ News Bulletin / ३० मिनट की बारिश में ने खोली नपा के सफाई अभियान की पोल

ट्रेंडिंग वीडियो