scriptभीलवाड़ा में एलिवेटेड रोड की डीपीआर के लिए 90 लाख मंजूर | रामधाम चौराहे से सर्किट हाउस तक न्यास बनवाएगी रोड | Patrika News
समाचार

भीलवाड़ा में एलिवेटेड रोड की डीपीआर के लिए 90 लाख मंजूर

रामधाम चौराहे से सर्किट हाउस तक न्यास बनवाएगी रोड

भीलवाड़ाJun 28, 2024 / 10:54 am

Suresh Jain

रामधाम चौराहे से सर्किट हाउस तक न्यास बनवाएगी रोड

रामधाम चौराहे से सर्किट हाउस तक न्यास बनवाएगी रोड

भीलवाड़ा शहर में रोजाना के जाम से निजात के लिए नगर विकास न्यास ने एक कदम और बढ़ाया। न्यास ने एलिवेटेड रोड निर्माण की डीपीआर के लिए 90 लाख रुपए स्वीकृत किए। न्यास अध्यक्ष के माध्यम से प्रस्ताव जयपुर भेजेगा। सरकार से हरी झंडी के साथ ही जयपुर के थोट कंसल्टेंट्स प्रा लिमिटेड को यह कार्य दिया जाएगा। हालांकि डीपीआर के लिए संयुक्त शासन सचिव (प्रथम) ने पहले ही स्वीकृति जारी कर दी थी। न्यास के अधीक्षण अभियन्ता योगेश माथुर ने बताया कि रामधाम चौराहे से सर्किट हाउस तक एलिवेटेड रोड का निर्माण करवाया जाना प्रस्तावित है। दो किलोमीटर लम्बा एलिवेटेड रोड का निर्माण होगा। इस पर 60 करोड़ रुपए व्यय होंगे। कार्य की डीपीआर तैयार करने के लिए 90 लाख रुपए प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति मांगी गई है।
गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने शहर में दिन में कई बार लगने वाले जाम को लेकर शहर को चाहिए एक और ओवरब्रिज को लेकर समाचार अभियान चलाए था। वर्तमान में चित्तौड़गढ़ रोड (प्रगति पथ) रामधाम चौराहे से सर्किट हाउस तक दिनभर में कई बार लगने वाले जाम से लोग परेशान है। मार्ग पर तीन अण्डरपास होने के कारण यातायात अवरूद्ध रहता है। सड़क दुर्घटना की आंशका रहती है।

Hindi News/ News Bulletin / भीलवाड़ा में एलिवेटेड रोड की डीपीआर के लिए 90 लाख मंजूर

ट्रेंडिंग वीडियो