scriptरेत से भरे ट्रक ने रिटायर्ड खनिज निरीक्षक को कुचला, खजुराहो से एयरलिफ्ट कर भोपाल भेजा | Patrika News
समाचार

रेत से भरे ट्रक ने रिटायर्ड खनिज निरीक्षक को कुचला, खजुराहो से एयरलिफ्ट कर भोपाल भेजा

पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा पन्ना. मॉर्निंग वॉक पर निकले सेवानिवृत्त खनिज निरीक्षक को रेत से भरे ट्रक ने पीछे से टक्कर मारकर पैर कुचल दिया। गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुरुआती इलाज के बाद घायल को भोपाल रेफर किया गया। उनको मंगलवार दोपहर एंबुलेंस से खजुराहो भेजा गया। खजुराहो से […]

पन्नाJun 26, 2024 / 07:52 pm

Anil singh kushwah

पीएम श्री एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट

पीएम श्री एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट

पीएम श्री एयर एंबुलेंस सेवा

पन्ना. मॉर्निंग वॉक पर निकले सेवानिवृत्त खनिज निरीक्षक को रेत से भरे ट्रक ने पीछे से टक्कर मारकर पैर कुचल दिया। गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। शुरुआती इलाज के बाद घायल को भोपाल रेफर किया गया। उनको मंगलवार दोपहर एंबुलेंस से खजुराहो भेजा गया। खजुराहो से भोपाल एयर लिफ्ट कराया गया।
एक दिन पहले रीवा में भी मिली सेवा
सेवानिवृत्त खनिज राम गोपाल तिवारी (67) निवासी जगात चौकी पन्ना पत्नी के साथ पन्ना-सतना मार्ग पर मंगलवार सुबह की सैर पर निकले। सतना नाका और जनवार के बीच काष्ठागार डिपो के पास पहुंचे ही थे, कि रेत से भरे ट्रक ने पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में पूर्व खनिज निरीक्षक सड़क पर गिर गए। ट्रक एक पैर को कुचलता हुआ आगे निकल गया। साथ में मौजूद पत्नी ने हादसे की जानकारी परिचितों को दी। परिजनों ने उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद घायल की हालत गंभीर होने पर भोपाल रेफर कर दिया।
वाहन की तलाश में जुटी पुलिस
पुलिस कोतवाली पन्ना थाना प्रभारी रोहित मिश्रा ने बताया, वृद्ध के हादसे के शिकार होने की सूचना मिली है। हादसा करने वाले वाहन की तलाश की जा रही है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाल रहे हैं, परिजनों के बयान भी लिए जाएंगे।
शहर के अंदर जानलेवा हुए रेत से लोड वाहन
रेत से लोड वाहनों की बेलगाम रफ्तार की वजह से अभी तक पन्ना-अजयगढ़ मार्ग, छतरपुर बायपास पर हादसे सामने आ रहे थे। लेकिन अब शहर के अंदर भी रेत भरे वाहनों की धमाचौकड़ी जानलेवा साबित होने लगी है। रेत से भरे वाहनों की शहर के अंदर और सीमावर्ती क्षेत्र में धमाचौकड़ी से हादसे की आशंकाओं को लेकर पत्रिका अपने 24 जून 24 और 25 जून 24 के अंक में जिला प्रशासन, पुलिस सहित अन्य जिम्मेदारों का ध्यान आकृष्ट कराया था। लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। जिम्मेदार चेत जाते तो वृद्ध हादसे का शिकार नहीं हो पाता।
पीएम श्री एयर एंबुलेंस से एयरलिफ्ट
सिविल सर्जन डॉ. आलोक गुप्ता ने बताया, पीडि़त की पैर की हड्डी कई जगह से टूट गई थी, जिससे उनकी हालत गंभीर थी। ऐसे में त्वरित बेहतर चिकित्सा की जरूरत थी। मामला कलेक्टर सुरेश कुमार के संज्ञान में लाया गया। घायल को पीएम श्री एंबुलेंस से सोमवार दोपहर पन्ना से खजुराहो फिर खजुराहो से भोपाल एयर लिफ्ट किया गया। जिले में एयर लिफ्ट सेवा का लाभ मिलने का यह पहला और प्रदेश का दूसरा मामला है। एक दिन पहले ही रीवा में सामने आया था। हृदय रोग पीडि़त को भोपाल एयरलिफ्ट कराया गया था। योजना के तहत आयुष्मान कार्डधारी, दुर्घटना और प्राकृतिक आपदा में गंभीर रूप से घायलों को एयर एंबुलेंस नि:शुल्क दी जानी है।

Hindi News/ News Bulletin / रेत से भरे ट्रक ने रिटायर्ड खनिज निरीक्षक को कुचला, खजुराहो से एयरलिफ्ट कर भोपाल भेजा

ट्रेंडिंग वीडियो