scriptखनिज विभाग की कार्रवाई, गांव-गांव मिला रेत का अवैध भंडारण | Action by Mineral Department, illegal storage of sand found in every village | Patrika News
समाचार

खनिज विभाग की कार्रवाई, गांव-गांव मिला रेत का अवैध भंडारण

खनिज विभाग की कार्रवाई, गांव-गांव मिला रेत का अवैध भंडारण

जबलपुरJun 11, 2024 / 12:28 pm

Lalit kostha

Sand thieves spoil the appearance of rivers and drains

Sand thieves spoil the appearance of rivers and drains

जबलपुर. जिले के नदी-नालों के साथ अवैध खदानों से रेत की लूट मची हुई है। लंबे समय से यह धंधा चल रहा है। सोमवार को राजस्व और खनिज विभाग के साथ पुलिस की टीम जांच के लिए निकली। आधा दर्जन जगहों पर मारे गए छापे में 130 ट्रॉली अवैध रेत जब्त की गई।
अलग-अलग जगह जांच

एसडीएम सिहोरा रूपेश सिंघई, एसडीओपी पारुल शर्मा और तहसीलदार शशांक दुबे के साथ टीम ने अलग-अलग जगहों पर जांच की। इसी प्रकार खनिज और पुलिस बल के साथ तीन अलग टीम बनाकर क्षेत्र में जांच कराई गई। सिहोरा और मझौली तहसील अंतर्गत स्वीकृत रेत खदानों के बाहर भंडारण मिला। निजी भूमि स्वामियों की ओर से बिना अनुमति रेत खनन करते पाए जाने पर चार लोगों पर अवैध खनन का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।
विरोध के बीच सदर में सवा सौ ठेलों-टपरों पर चला बुलडोजर
गौशाला के सामने किया भंडारण

सिहोरा तहसील के ग्राम खमरिया में शासकीय जमीन पर पुरषोत्तम कोल की 25 ट्रॉली रेत, ग्राम झांझा में मुकेश निवास के पास 12 ट्रॉली ,ग्राम झांझा में ही गौशाला के सामने 10 ट्रॉली, सचुली पुल पर 15 ट्रॉली, ग्राम खिरहनी खुर्द में 22 ट्रॉली रेत को जब्त किया गया। इसके अलावा कटरा खमरिया में प्रधानमंत्री सड़क के किनारे 37 ट्रॉली रेत जब्त कर अवैध भंडारण के प्रकरण दर्ज किए गए।
विरोध के बीच सदर में सवा सौ ठेलों-टपरों पर चला बुलडोजर
नाव को किया नष्ट

ग्राम कटरा खमरिया मे ही विभिन्न स्थानों पर निजी जमीन में बिना अनुमति के खनन करते पाए जाने पर चार प्रकरण भूमि स्वामियों के नाम पर दर्ज किए गए। इसी प्रकार जुनामानी, दरौली कला, मढ़ा , घुघरा, देवरी सतसरा, कचनारी तथा अन्य नदी घाटों का निरीक्षण किया। संयुक्त टीम ने हिरण नदी स्वीकृत रेत खदानों के बाहर खनन कार्य में संलिप्त ग्राम लमतरा में तीन नाव को नष्ट कराया। कार्रवाई में दीपा बारेवार, सतीश मिश्रा, राकेश देशमुख एवम शिवपाल शामिल थे।

Hindi News/ News Bulletin / खनिज विभाग की कार्रवाई, गांव-गांव मिला रेत का अवैध भंडारण

ट्रेंडिंग वीडियो