scriptपैदा होने के बाद घर में चर्चा होती थी कि दादा की हत्या कर दी थी, 50 साल बाद लिया बदला | Patrika News
समाचार

पैदा होने के बाद घर में चर्चा होती थी कि दादा की हत्या कर दी थी, 50 साल बाद लिया बदला

– सिहोनियां थाना पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा
– पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर घटना में प्रयुक्त हथियार किया बरामद

मोरेनाJun 15, 2024 / 01:55 pm

Ashok Sharma

मुरैना. सिहोनियां थाना पुलिस ने चार दिन पूर्व हुई वृद्ध की हत्या का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से वारदात में प्रयुक्त 12 बोर का कट्टा बरामद कर लिया है। आरोपी ने 50 साल पूर्व हुई अपने दादा की हत्या का बदला लिया है। आरोपी ने पैदा होने के बाद जब से होश सम्हाला तब घर में चर्चा सुनी कि दादा की हत्या कर दी थी और उसका बदला लेने वृद्ध की हत्या की थी।
एडीशनल एसपी डॉ. अरविंद ठाकुर ने बताया कि 9-10 जून की दरम्यानी रात को अज्ञात आरोपी ने गोली मारकर रामाधार (76) पुत्र रामचरन सिंह तोमर निवासी सांगोली को सोते समय गले में गोली मारकर हत्या कर दी। सिहोनियां पुलिस ने मृतक के पुत्र बृजेश सिंह तोमर की रिपोर्ट पर अज्ञात आरोपी के खिलाफ भादंसं की धारा 302 के तहत हत्या का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। उपनिरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह गौर थाना प्रभारी सिहोनिया द्वारा मुखबिर तंत्र सक्रिय किया। सायबर सेल के माध्यम से तकनीकी साक्ष्य एकत्रित किए गए एवं मृतक के परिजन एवं अन्य ग्रामीणी से पूछताछ की गई। पूछताछ के दौरान यह तथ्य संज्ञान में आया कि करीबन 50 वर्ष पहले मृतक रामाधार तोमर के भाई बंधुओं द्वारा गांव के ही विजेन्द्र सिंह तोमर के पिता जय सिंह तोमर की हत्या की गई थी। मुखबिर के माध्यम से सूचना प्राप्त हुई कि घटना दिनांक से विजेन्द्र सिंह तोमर का लडक़ा पुष्पेन्द ङ्क्षसह तोमर (27) घर से फरार है व गांव के आस-पास कट्टा लिए हुए घूम रहा है। पुलिस ने सिद्ध बाबा मंदिर पर दबिश देकर आरोपी पुष्पेन्द्र सिंह तोमर को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि 50 वर्ष पूर्व हुई अपने बाबा जय सिंह तोमर की हत्या का बदला लेने रामाधार सिंह तोमर की हत्या की है।
थाना स्तर पर गठित टीम ने की पड़ताल
हत्या के मामले में डीएसपी विजय भदौरिया ने सिहोनियां थाना स्तर पर टीम का गठन किया। इस टीम द्वारा हत्या का अपराध दर्ज कर विवेचना शुरू की। इस दौरान मृतक के परिजन व गांव के लोगों ने पुष्पेन्द ङ्क्षसह तोमर (27) पुत्र विजेन्द्र सिंह तोमर पर संदेह जताया तो पुलिस टीम ने उसकी तस्दीक की और संदेही को पकडकऱ कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी टूट गया और हत्या का पूरा राज खोल दिया।

Hindi News/ News Bulletin / पैदा होने के बाद घर में चर्चा होती थी कि दादा की हत्या कर दी थी, 50 साल बाद लिया बदला

ट्रेंडिंग वीडियो