एयर इंडिया ने कहा नहीं उड़ा सकते रात को फ्लाइट

एयर इंडिया ने कहा नहीं उड़ा सकते रात को फ्लाइट

Pradeep Devmani Mishra | Updated: 03 Dec 2018, 07:23:44 PM (IST) ख़बरें सुनें

सूरत एयरपोर्ट पर टर्मिनल एक्सपांसन के बिना संभव नहीं


सूरत
सूरत एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय उड़ान की उम्मीद कर रहे सूरतीओं की उम्मीद को धक्का लगा है। अभी तक सूरतीयों को उम्मीद थी कि कुछ दिनों में सूरत से शारजॉह से कुछ दिनों में विमान सेवा शुरू हो सकती है, लेकिन इस सपने पर एयर इंडिया एक्सप्रेस ने पानी फेर दिया है। एयर इंडिया ने सूरत एयरपोर्ट से मिले रात के स्लोट पर विमान उड़ाने स इंकार कर दिया है।
मिली जानकारी के अनुसार सूरत एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय विमान सेवा शुरू करने के लिए लंबे समय से सूरती मांग कर रहे हैं। एयरपोर्ट ओथोरिटी से लेकर उड्डयन मंत्री तक गुहार लगाने के बाद छह महीने पहले सूरत एयरपोर्ट से शारजॉह के लिए विमान शुरू होने की बात चर्चा में आई थी। उस समय एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सूरत एयरपोर्ट से शारजॉह के लिए रात्रि स्लोट की मांग की थी, जो कि तब सभंव नहीं था, लेकिन धीरे-धीरे एयरपोर्ट पर सुविधांए बढने के बाद दो बार नाइट स्लोट दिया गया, लेकिन अब वह रात्रि में फ्लाइट उड़ाने का इंकार कर रहे हैं।
वी वर्क फोर वर्किंग सूरत एयरपोर्ट के संजय जैन ने बताया कि सूरत एयरपोर्ट से शारजॉह के लिए की गई आरटीआई में एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया है कि रात्रि के समय में शारजॉह के फ्लाइट में उनके लिए व्यापारिक दृष्टिकोण से उचित नहीं हैं। इसलिए वह सबेरे का समय चाहते हैं। जो कि सूरत एयरपोर्ट पर टर्मिनल एक्सपांसन के बिना संभव नहीं है।

पांच हजार से अधिक मुलाकाती आने का दावा
चैम्बर ऑफ कॉमर्स की ओर से आयोजित एनर्जी इन्टरनेशनल एग्जिबिशन रविवार को समाप्त हुआ। चैम्बर के प्रमुख हेतल मेहता ने तीन दिवसीय एग्जिबिशन में पांच हजार से अधिक मुलाकाती आए होने का दावा किया।
सरसाणा के इन्टरनेशनल एग्जिबिशन एंड कन्वेन्शन सेन्टर में शुक्रवार से शुरू हुए एनर्जी इन्टरनेशनल एग्जिबिशन में सूरत समेंत गुजरात में ऊर्जा उपकरण बनाने वाली कई कंपनियों के स्टॉल थे। चैम्बर ने तीन दिन में ऊर्जा के भविष्य पर चर्चा करने के लिए देशभर से जानकार वक्ता बुलाए थे, जिन्होंने ऊर्जा से जुड़े जु़ड़़े अलग-अलग विषय पर जानकारी दी। चैम्बर प्रमुख हेतल मेहता ने बताया कि सूरत में पहली बार एनर्जी एग्जिबिशन का आयोजन किया गया था, जो कि सफल रहा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned