scriptपुरानी नगर पालिका से मत्स्य विभाग तक बनेगी सीसी सडक़ व होगा नाली निर्माण | Patrika News
समाचार

पुरानी नगर पालिका से मत्स्य विभाग तक बनेगी सीसी सडक़ व होगा नाली निर्माण

डीएमएफ मद से निर्माण कार्य के लिए 2 करोड़ की मिली स्वीकृति

शाहडोलMay 24, 2024 / 12:25 pm

Ramashankar mishra

शहडोल पुरानी नगर पालिका से आईजी बंगला होते हुए मत्स्य विभाग तक जर्जर सडक़ का कायाकल्प होगा। इसके लिए नगर पालिका को डीएमएफ मद से राशि स्वीकृत हो गई है। इस राशि से नगर पालिका सीसी सडक़ निर्माण के साथ ही अन्य कार्य कराएगी। उल्लेखनीय है कि इस मार्ग में प्रशासनिक अधिकारियों के बंगले के साथ डॉक्टर कॉलोनी व अन्य शासकीय कार्यालय भी हैं। यह मार्ग लंबे अर्से से जर्जर है और इसके निर्माण की लगातार मांग उठ रही थी।
नगर पालिका ने लगभग एक वर्ष पूर्व डीएमफ मद से सडक़ निर्माण का प्रस्ताव तैयार कर भेजा था। राशि स्वीकृत न होने की वजह से सडक़ का निर्माण अधर में लटका हुआ था। ऐसे में लोगों को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। सडक़ में कई जगह बड़े-बड़े गड्ढ़ निकल आए थे। इससे हादसे की संभावना बनी रहती थी।
बताया जा रहा है कि इस सडक़ निर्माण के लिए डीएमएफ मद से राशि स्वीकृत हो गई है। नगर पालिका आचार संहिता समाप्त होने के साथ ही सडक़ निर्माण को लेकर आवश्यक प्रक्रिया प्रारंभ कर देगी।
4 करोड़ का भेजा
था प्रस्ताव
बताया जा रहा है कि नगर पालिका ने विकास कार्य के लिए डीएमएफ मद से लगभग एक वर्ष पूर्व 4 करोड़ का प्रस्ताव भेजा था। नगर पालिका को इसमें से डीएमएफ मद से 2 करोड़ की ही स्वीकृति मिली है। इस राशि से नगर पालिका पुरानी नगर पालिका से आईजी बंगला होते हुए मत्स्य विभाग तक सीसी सडक़ निर्माण के साथ ही नाली निर्माण व विद्युतीकरण का कार्य कराएगी। सडक़ निर्माण हो जाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

Hindi News/ News Bulletin / पुरानी नगर पालिका से मत्स्य विभाग तक बनेगी सीसी सडक़ व होगा नाली निर्माण

ट्रेंडिंग वीडियो