scriptसीईओ ने बंद कराया गोंगाबेर तालाब का निर्माण, जांच के दिए निर्देश | Patrika News
समाचार

सीईओ ने बंद कराया गोंगाबेर तालाब का निर्माण, जांच के दिए निर्देश

CEO stopped construction of Gongaber pond

टीकमगढ़Jun 28, 2024 / 10:59 am

anil rawat

टीकमगढ़। तालाब निर्माण के लिए काटे गए पेड़।

टीकमगढ़। तालाब निर्माण के लिए काटे गए पेड़।

सरपंच द्वारा पेड़ों का काट कर बनाया जा रहा था तालाब

टीकमगढ़. सागर हाईवे पर स्थित गोंगाबेर मंदिर में पेड़ काट कर बनाए जा रहे तालाब के काम को जनपद सीईओ ने रूकवा दिया है। साथ ही पेड़ काटे जाने की जांच के निर्देश दिए है। विदित हो कि शिकायत पर सीईओ द्वारा रोके जाने के बाद भी रविवार को सरपंच द्वारा यहां पर पहुंच कर काटे गए पेड़ों को मशीनों की सहायता से छोटे-छोटे टुकड़े करते रहे। वहीं मशीन से काम किया। इस पर सीईओ ने उन्हें सख्त निर्देश देकर काम बंद करने को कहा है।
माडूमर पंचायत द्वारा गोंगाबेर मंदिर में दर्जनों पेड़ काट कर तालाब का निर्माण किया जा रहा था। इस पर मंदिर के श्रद्धालुओं के साथ ही अन्य लोगों ने शिकायत की थी। वहीं इस मामले की जानकारी होने पर पत्रिका ने 23 जून के अंक में खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसमें जनपद सीईओ आशीष अग्रवाल ने जांच करा कर काम बंद कराने का आश्वासन दिया था और उन्होंने तत्काल ही उपयंत्री एवं सचिव को काम बंद कराने के निर्देश दिए थे। इसके बाद भी सरपंच द्वारा रविवार को वहां पर पहुंच कर मशीनों से काटे गए पेड़ों की छटाई की गई थी। यहां पर भक्तों द्वारा मना करने पर भी वह नहीं माने थे। इसे लेकर जनपद सीईओ अग्रवाल ने सख्त निर्देश देकर काम पूरी तरह से बंद करने के निर्देश दिए है। जनपद सीईओ अग्रवाल का कहना था कि वह पूरे मामले की जांच करा रहे है।
काम शुरू कराते हुए हुआ था विरोध
विदित हो कि जैसे ही यहां पर तालाब निर्माण का काम शुरू किया गया था, लोगों ने विरोध शुरू कर दिया था। इसके बाद भी लोगों की नहीं सुनी गई। पहले यहां पर छोटे पेड़ काटे गए और बाद में रात को बड़े पेटों को कटवा दिया गया। इसके साथ ही रात को ही मशीन से तालाब वाले स्थान पर खुदाई की गई। लोगों का कहना है कि मना करने पर भी यह लोग नहीं मान रहे थे। विदित हो कि यहां का स्थान भी तालाब के अनुकूल नहीं है। लोगों का कहना है कि इतने पेड़ काटने के बाद बनने वाले इस तालाब में पानी जमा नहीं होगा, ऐसे में इसकी भी उपयोगिता नहीं रहेगी। अब जनपद सीईओ ने सख्ती से इस पर रोक लगा दी है। उनका कहना था कि पूरे मामले की जांच की जाएगी।

Hindi News/ News Bulletin / सीईओ ने बंद कराया गोंगाबेर तालाब का निर्माण, जांच के दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो