scriptचूनावढ़: टेल किसानों ने अधिकारियों के आश्वासन पर उठाया धरना | Patrika News
समाचार

चूनावढ़: टेल किसानों ने अधिकारियों के आश्वासन पर उठाया धरना

वार्ता सफल: 15 दिन के अंदर किसानों की मांगों का किया जाएगा समाधान

श्री गंगानगरJun 29, 2024 / 05:39 pm

Ajay bhahdur

चूनावढ़: टेल किसानों ने अधिकारियों के आश्वासन पर उठाया धरना

चूनावढ़. पुलिस की मौजूदगी में ङ्क्षसचाई विभाग के एक्सईएन, जेईएन व एएईन धरने पर बैठे किसानों को ज्यूस पिलाकर धरना समाप्त करवाते हुए।

चूनावढ़. चूनावढ़ के निकट 15 जी व 16 जी छोटी जी सागर वाला माइनर टेल के किसानों द्वारा टेल के काश्तकारों को पूरा पानी देने की मांग को लेकर आठवें दिन चल रहे धरना स्थल पर शनिवार को प्रात: काल ही प्रशासनिक अधिकारियों ने आकर किसानों से समझौता वार्ता की। इस समझौता वार्ता में अधिकारियों के ठोस लिखित आश्वासन देने पर किसानों ने अपनी सहमति देते हुए धरने को समाप्त कर दिया।
जानकारी के अनुसार शनिवार को सुबह नहर में पानी आने पर ङ्क्षसचाई विभाग के जेईएन रचना रणवा, एईएन रेखा मीणा व अधिशासी अभियंता जल संसाधन दक्षिण खंड श्रीगंगानगर के अधिकारी अजीत गजराज, चूनावढ़ नायब तहसीलदार मोहर ङ्क्षसह, चूनावढ़ थाना अधिकारी राजीव रॉयल ने टेल के किसानों से समझौता वार्ता की।

मोघों व टेल की जांच होगी

अधिकारी अजीत गजराज ने कहा कि नहर के चलते पानी में हाई डॉलीक डाटा के सर्वे अनुसार मोघों व टेल की जांच करके उसके बाद आवश्यकता अनुसार टेल के किसानों को नियमानुसार पानी देने का लिखित आश्वासन दिया गया। जिस पर किसान सहमत हो गए और उन्होंने टेल माइनर में डाली गई मिट्टी को हटाकर धरना को समाप्त कर दिया। उल्लेखनीय है कि टेल के किसानों द्वारा तीन से छह जून और 20 जून से 29 जून तक चल रहे धरना स्थल पर प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा लिखित समझौता वार्ता में टेल के किसानों को पूरा पानी देने की मांग को लेकर किसानों की संबंधित अधिकारियों के साथ बनी सहमती पर किसानों ने अपना धरना समाप्त कर दिया है।

Hindi News/ News Bulletin / चूनावढ़: टेल किसानों ने अधिकारियों के आश्वासन पर उठाया धरना

ट्रेंडिंग वीडियो