scriptसीएम स्टालिन ने श्रीलंका में हिरासत में लिए गए 4 मछुआरों की रिहाई के लिए जयशंकर को पत्र लिखा | Patrika News
समाचार

सीएम स्टालिन ने श्रीलंका में हिरासत में लिए गए 4 मछुआरों की रिहाई के लिए जयशंकर को पत्र लिखा

Tamilnadu CM MK Stalin

चेन्नईJun 20, 2024 / 03:31 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Mk Stalin

चेन्नई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर को पत्र लिखकर श्रीलंकाई नौसेना द्वारा गिरफ्तार किए गए मछुआरों की रिहाई के लिए तत्काल हस्तक्षेप करने की मांग की है। जयशंकर अपने दूसरे कार्यकाल में विदेश में अपनी पहली द्विपक्षीय यात्रा पर गुरुवार को श्रीलंका जाएंगे। इसी बीच चार मछुआरों को मंगलवार की सुबह गिरफ्तार किया गया और उनके ट्रॉलर को जब्त कर लिया गया। गिरफ्तारी के एक दिन बाद एमके स्टालिन ने मामले की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए एस जयशंकर को पत्र लिखा। अपने पत्र में मुख्यमंत्री स्टालिन ने उल्लेख किया कि पुदुकोट्टै जिले में कोट्टैपट्टिनम मछली पकड़ने के बंदरगाह से एक मशीनीकृत मछली पकड़ने वाली नाव पर निकले मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने हिरासत में ले लिया।

बार-बार हो रही गिरफ्तारी

स्टालिन ने मछुआरों की गिरफ्तारी की बार-बार हो रही घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा ये घटनाएं न केवल मछुआरों की आजीविका को बाधित करती हैं, बल्कि उनके परिवारों और पूरे तटीय समुदायों में भय और अनिश्चितता की भावना भी पैदा करती हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में तमिलनाडु के 15 मछुआरे और 162 मछली पकड़ने वाली नावें श्रीलंका सरकार की हिरासत में हैं। मुख्यमंत्री ने डॉ. जयशंकर से हिरासत में लिए गए सभी मछुआरों और उनकी मछली पकड़ने वाली नावों की तत्काल रिहाई सुनिश्चित करने के लिए राजनयिक चैनलों का लाभ उठाने का आग्रह किया है।

Mk Stalin On Srilanka navy

Hindi News/ News Bulletin / सीएम स्टालिन ने श्रीलंका में हिरासत में लिए गए 4 मछुआरों की रिहाई के लिए जयशंकर को पत्र लिखा

ट्रेंडिंग वीडियो