scriptCollege news: अभाविप ने पीजी कॉलेज में तालांबदी कर किया प्रदर्शन | College news: ABVP protested by locking the PG college | Patrika News
समाचार

College news: अभाविप ने पीजी कॉलेज में तालांबदी कर किया प्रदर्शन

10 सूत्रीय मांगों का सौंपा ज्ञापन, व्यवस्थाओं के खिलाफ दिखाई नाराजगी

छिंदवाड़ाJun 16, 2024 / 12:58 pm

ashish mishra

छिंदवाड़ा. अखिल भारतीय विद्याथी परिषद् ने शनिवार को पीजी कॉलेज में व्यवस्थाओं के खिलाफ प्रदर्शन किया। कॉलेज के मुख्य गेट पर तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी की। छात्र संगठन का कहना था कि कॉलेज में विद्यार्थियों के लिए सुविधाएं नहीं हैं। आए दिन विद्यार्थी किसी न किसी वजह से परेशान हो रहा है। अभाविप के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता लगभग आधे घंटे तक कॉलेज गेट पर डटे रहे। इस दौरान उन्होंने गेट से न ही किसी को आने दिया और न ही जाने दिया। पदाधिकारियों ने प्राचार्य डॉ. लक्ष्मीचंद को 10 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन सौंपकर समस्या के निवारण की मांग की। यह भी कहा कि अगर समस्या का निवारण नहीं हुआ तो आंदोलन करेंगे। इस दौरान जिला संगठन मंत्री सत्यम मानिकपुरी, जिला संयोजक मोहित डेहरिया, नगर मंत्री प्रतिमा डोहले, नगर सहमंत्री कोस्तुव चौबे, गौरीशंकर ठाकुर, विहान सोनी, विनयम उइके, सत्यम पटवा, पवन बेलवंशी, अंकिता मांडेकर सहित अन्य कार्यकर्ता एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।
क्षतिग्रस्त भवन का निर्माण कराने की मांग
पीजी कॉलेज का भवन जर्जर हो चुका है। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने भी कॉलेज प्रबंधन को यह बात काफी पहले कह दी थी। इसके बावजूद भी भवन में क्लास लगाई जा रही है। ऐसे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। पत्रिका ने भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया था। अब छात्र संगठन इस मुद्दे पर मुखर हो चुके हैं। अभाविप ने ज्ञापन में कॉलेज के क्षतिग्रस्त भवन के शीघ्र से शीघ्र निर्माण की मांग की है।
उत्तरपुस्तिकाओं के अवलोकन की सुविधा
अभाविप ने कॉलेज प्रबंधन से मांग की है कि सप्लीमेंट्री एवं एटीकेटी प्राप्त विद्यार्थियों के लिए यह व्यवस्था की जाए की वे बिना शुल्क उत्तरपुस्तिकाओं का अवलोकन कर सकें। इसके अलावा कॉलेज में अध्ययनरत विद्याथी जो ग्रामीण आंचलों एवं आर्थिक रूप से सक्षम नहीं है, उन विद्यार्थियों के लिए बस की सुविधा प्रदान की जाए।
छात्रवृत्ति एवं सफाई की कराएं व्यवस्था
कॉलेज में अध्ययनरत एसटी, एससी, ओबीसी वर्ग के विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति को लेकर भी छात्र संगठन ने मुद्दा उठाया। कहा कि समय पर विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाए। इसके अलावा
कॉलेज में प्रसाधन एवं सफाई की उचित व्यवस्था कराई जाए।
असामाजिक तत्वों का रहता है डेरा
छात्र संगठन ने कॉलेज में असामाजिक तत्वों के रहने को लेकर भी मुद्दा उठाया। उनका कहना था कि इससे छात्र-छात्राओं को परेशानी का सामना पड़ता है। उन्होंने परिसर को कवर्ड करने की मांग की। इसके अलावा कन्या छात्रावास में खेल सुविधा, कॉलेज परिसर के सामने अभिभावकों के बैठने की उचित व्यवस्था, बाउंड्रीवॉल, पेयजल व्यवस्था सहित अन्य मांग की।

Hindi News/ News Bulletin / College news: अभाविप ने पीजी कॉलेज में तालांबदी कर किया प्रदर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो