scriptकन्याकुमारी में प्रधानमंत्री के ध्यान करने पर कांग्रेस को ऐेतराज, चुनाव आयोग को लिखेंगे खत | Congress objects to PM's meditation in Kanyakumari, Congress said- will write a letter to Election Commission | Patrika News
समाचार

कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री के ध्यान करने पर कांग्रेस को ऐेतराज, चुनाव आयोग को लिखेंगे खत

कांग्रेस बोली- चुनाव आयोग को लिखेंगे खत

चेन्नईMay 30, 2024 / 02:32 pm

PURUSHOTTAM REDDY

PM Modi

कन्याकुमारी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले 30 मई को कन्याकुमारी ध्यान करने जा रहे हैं। जहां वे विवेकानंद रॉक मेमोरियल में ध्यान साधना करेंगे, जिसका अब तमिलनाडु कांग्रेस ने विरोध किया है। तमिलनाडु कांग्रेस के अध्यक्ष सेल्वापेरुंदगै ने बयान जारी कर स्पष्ट कर दिया है कि ऐसी स्थिति में जब चुनाव आचार संहिता लागू है, प्रधानमंत्री को इस तरह की गतिविधि करने की अनुमति नहीं दी जा सकती।

उन्होंने कहा, मैं कहूंगा चुनाव आयोग को इसका संज्ञान लेकर पीएम मोदी के इस कदम का विरोध करना चाहिए और उनको ऐसा करने से रोकना चाहिए। ऐसी स्थिति में जब चुनाव अभी तक संपन्न नहीं हुए हैं, देश के प्रधानमंत्री को इस तरह की गतिविधि से बचना चाहिए। तमिलनाडु कांग्रेस अध्यक्ष ने इस संबंध में कहा, हम चुनाव आयोग को पत्र भी लिखेंगे और अगर जरूरत पड़ी, तो सुप्रीम कोर्ट का भी रुख करेंगे, लेकिन किसी भी कीमत पर प्रधानमंत्री को हम ऐसी स्थिति में जब चुनाव आचार संहिता लागू है, इस तरह की इजाजत नहीं दे सकते।

हालांकि यह कोई पहली दफा नहीं है जब प्रधानमंत्री चुनाव खत्म होने के बाद किसी धार्मिक स्थल के दौरे पर जा रहे हों, इससे पहले भी प्रधानमंत्री 2019 का लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद केदारनाथ गए थे, जहां उन्होंने ध्यान भी किया था, लेकिन तब किसी भी विपक्षी दल ने कोई सवाल नहीं उठाया था। मगर इस बार जब पीएम ने सातवें चरण के मतदान से पूर्व ही कन्याकुमारी जाने का ऐलान किया है, तो कांग्रेस ने इसका विरोध किया है।

कांग्रेस बोली- चुनाव आयोग को लिखेंगे खत

Hindi News/ News Bulletin / कन्याकुमारी में प्रधानमंत्री के ध्यान करने पर कांग्रेस को ऐेतराज, चुनाव आयोग को लिखेंगे खत

ट्रेंडिंग वीडियो