scriptदीपावली स्नेहमिलन समारोह का सिलसिला शुरू | Continuation of Deepawali Snehamailan celebrations | Patrika News
सूरत

दीपावली स्नेहमिलन समारोह का सिलसिला शुरू

न्यू टैक्सटाइल मार्केट से चली शृंखला में आगे शामिल होंगे अन्य कई समाज-संगठन

सूरतOct 21, 2019 / 09:15 pm

Dinesh Bhardwaj

दीपावली स्नेहमिलन समारोह का सिलसिला शुरू

दीपावली स्नेहमिलन समारोह का सिलसिला शुरू

सूरत. रोशनी के पर्व दीपावली के मौके पर प्रेम, सौहार्द और भाईचारा को अधिक मजबूत करने के उद्देश्य से कपड़ा नगरी सूरत समेत दक्षिण गुजरात में स्नेहमिलन समारोह का सिलसिला रविवार से शुरू हो चुका है। दीपावली के मौके पर विभिन्न समाज और संगठनों की ओर से आयोजित समारोह की शृंखला पर्व के बाद तक चलेंगे। इसमें सपरिवार सदस्य एक-दूसरे के साथ मिलकर दीपावली पर्व मनाएंगे। रोशनी पर्व की खुशियां सामूहिक रूप से बांटने के लिए स्नेहमिलन समारोह की परम्परा शहर में पूरी तरह जम चुकी है। ज्यादातर समारोह प्रवासी राजस्थानियों की शिरकत रहती है। विभिन्न समाज और संगठन की ओर से आयोजित समारोह में खेल-कूद प्रतियोगिता, स्वागत गीत, वरिष्ठ नागरिकों का सम्मान, सांस्कृतिक, बहन-बेटियों का स्नेहभोज आदि कार्यक्रमों का सिलसिला रविवार को बिसाऊ नागरिक परिषद, न्यू टैक्सटाइल मार्केट समेत अन्य संगठनों की ओर से खूब चला।

कपड़ा व्यापारियों ने दी एक-दूसरे को शुभकामनाएं

रोशनी के पर्व दीपावली के अवसर पर न्यू टैक्सटाइल मार्केट सर्विस को-ऑपरेटिव सोसायटी की ओर से स्नेहमिलन समारोह का आयोजन रविवार को अलथाण में एसएमसी कम्युनिटी हॉल में किया गया। समारोह की शुरुआत देर शाम दीप प्रज्ज्वलन के साथ की गई और बाद में मार्केट के कपड़ा व्यापारियों ने सपरिवार रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर बच्चों ने मोहक प्रस्तुति दी। बाद में बच्चों व विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। समारोह में अतिथि के रूप में शामिल सांसद सीआर पाटिल, मनपा स्थाई समिति अध्यक्ष अनिल गोपलानी, किशोर बिंदल, बिल्डर रमणीक जैन, ललित जैन, ताराचंद खुराना समेत अन्य का स्वागत सोसायटी के अध्यक्ष जगदीश गोयल, सचिव दिनेश गोयल, कोषाध्यक्ष मनोहरसिंह नारंग, त्रिलोक गांधी समेत अन्य पदाधिकारियों ने किया।

मनाया दिवाली उत्सव

दीपावली के अवसर पर रोटरी क्लब ऑफ सूरत सीफेस की ओर से दिवाली उत्सव का आयोजन रविवार को वेसू के नाथिबा फार्महाउस में किया गया। इस दौरान क्लब के सदस्यों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लिया।

स्नेह का बरसेगा रस कल


समस्त मारवाड़ी युवा मंच एवं जागृति शाखा की ओर से दीपावली के मौके पर पहली बार स्नेहमिलन समारोह का आयोजन बुधवार को वेसू के फील रेस्टोरेंट के पीछे पार्टी प्लॉट में किया जाएगा। मंच के अध्यक्ष प्रकाश सुल्तानिया ने बताया कि राष्ट्रीय सहमंत्री रंजीत चौधरी के नेतृत्व में सूरत की पांचों शाखा के पदाधिकारी व सदस्य बुधवार शाम सात बजे से आयोजित संयुक्त समारोह में मौजूद रहेंगे। समारोह के दौरान दीपावली उत्सव के अलावा फन, मस्ती, डीजे, डांस समेत अन्य कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पहले दीपावली स्नेहमिलन समारोह की तैयारियों में मुख्य शाखा के अलावा अन्य शाखा की नीलू केजरीवाल, रेणु अग्रवाल, निशा पालीवाल, संजीत अग्रवाल आदि सक्रिय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो