scriptभीलवाड़ा में संविदाकर्मियों को पगार का इंतजार | Patrika News
समाचार

भीलवाड़ा में संविदाकर्मियों को पगार का इंतजार

दस माह बीत गए, पगार अभी तक नहीं मिली। विरोध प्रदर्शन कर चेता दिया, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल सका।

भीलवाड़ाJun 15, 2024 / 09:16 pm

Narendra Kumar Verma

दस माह बीत गए, पगार अभी तक नहीं मिली।

दस माह बीत गए, पगार अभी तक नहीं मिली।

दस माह बीत गए, पगार अभी तक नहीं मिली। विरोध प्रदर्शन कर चेता दिया, लेकिन आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिल सका। यह पीड़ा है भीलवाड़ा नगर परिषद में एजेंसी के जरिए कार्यरत चालीस कम्प्यूटर ऑपरेटर संविदाकर्मियों की।
जानकारी के अनुसार नगर परिषद में प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए विभिन्न शाखाओं में चालीस से अधिक संविदा कर्मी कम्प्यूटर ऑपरेटर हैं। परिषद की टेंडर शर्त के मुताबिक प्रत्येक संविदाकर्मी को 11,500 रुपए देय है। इसके बदले सुबह साढ़े नौ से शाम छह बजे तक कार्य लिया जाना तय है। संविदाकर्मियों की पीड़ा है कि अगस्त 2023 से अधिकांश को एजेंसी ने मानदेय का भुगतान ही नहीं किया। लगातार शिकायत कर रहे हैं। नगर परिषद एवं जिला प्रशासन को अवगत करा चुके हैं।
पगार भी पूरी नहीं मिलती

संविदाकर्मियों का आरोप है कि एक साल से अधिक समय से कार्यरत हैं। कार्य दिवस के अतिरिक्त ओवर टाइम करवाया जा रहा है, लेकिन इसके बदले अतिरिक्त भुगतान नहीं हो रहा है। हर माह देय राशि में भी पूर्व में कटौती की जाती रही है। दस माह से मानदेय नहीं मिलने के विरोधस्वरूप सोमवार को सांकेतिक हड़ताल भी की। सभापति राकेश पाठक ने समझाइश की।
सात दिन में करना होगा भुगतान

संविदाकर्मियों को तय मानदेय समय पर मिले, इसके लिए सोमवार को एजेंसी के प्रबंधन को बुलाया गया। सभापति पाठक ने भी चर्चा की। प्रबंधन को पाबंद किया गया कि वह एक सप्ताह के दौरान बकाया भुगतान कर दें।
हेमाराम चौधरी, आयुक्त नगर परिषद, भीलवाड़ा

Hindi News/ News Bulletin / भीलवाड़ा में संविदाकर्मियों को पगार का इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो