scriptआसान नहीं आधार में सुधार, रात से ही कतार | भीलवाड़ा में आधार कार्ड में सुधार करवाने के लिए रात तीन बजे लगना पड़ रहा कतार में | Patrika News
समाचार

आसान नहीं आधार में सुधार, रात से ही कतार

नया आधार कार्ड बनवाना हो या आधार में संशोधन, जिला प्रशासन के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। लोग खासे परेशान हैं। लोगों को आधार अपडेट कराने के लिए घंटों कतार में लगना पड़ रहा है। लोग बिस्तर छोड़कर रात में ही कतार में लग रहे हैं।

भीलवाड़ाJun 12, 2024 / 11:28 am

Suresh Jain

भीलवाड़ा में आधार कार्ड में सुधार करवाने के लिए रात तीन बजे लगना पड़ रहा कतार में

भीलवाड़ा में आधार कार्ड में सुधार करवाने के लिए रात तीन बजे लगना पड़ रहा कतार में

भीलवाड़ा नया आधार कार्ड बनवाना हो या आधार में संशोधन, जिला प्रशासन के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे हैं। लोग खासे परेशान हैं। लोगों को आधार अपडेट कराने के लिए घंटों कतार में लगना पड़ रहा है। लोग बिस्तर छोड़कर रात में ही कतार में लग रहे हैं।
राजस्थान पत्रिका की टीम ने मंगलवार को शहर के विभिन्न आधार केंद्रों का जायजा लिया। लोगों ने बताया कि आधी रात को ही आधार पंजीयन केंद्र आ गए। लाइन में लग जाते हैं। देर होने पर अगले दिन नंबर लगाना पड़ता है। कुछ लोगों ने बताया कि रात तीन से चार बजे भी लोग केंद्र के बाहर खड़े मिलते हैं। अजमेर तिराहे स्थित कृषि विभाग परिसर के आधार केंद्र पर रात को लोगों की भीड़ थी। सुबह आठ बजे बाद 50 जनों को टोकन देते हैं। शेष को अगले दिन आने को कहते हैं। यहां लाइन लगाने के लिए महिलाएं कतार में खड़े होने के बजाय चप्पलें पंक्तिबद्ध रख रही थी। जिसको टॉकन मिलता, वह चप्पल हटा लेती। यही स्थिति साबुन मार्ग स्थित बैंकों के बाहर की है। यहां 150 से 200 जनों में से मात्र 30 जनों को टोकन देकर रवाना किया जा रहा है। अन्य को अगले दिन आने को कहते हैं। लोगों ने बताया कि कई दिन से चक्कर लगा रहे हैं। कलक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केंद्र के बाहर भी लम्बी कतार नजर आई।
जिले में 14.76 लाख से ज्यादा लाभार्थी

खाद्य योजना के तहत भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में 4 लाख 14 हजार 60 राशन कार्ड हैं। इनसे 14 लाख 76 हजार 525 लाभार्थी योजना का लाभ ले रहे हैं। प्रत्येक लाभार्थी का 30 जून तक ई-केवाईसी करानी होगी। भीलवाड़ा व शाहपुरा जिले में कुल 836 राशन डीलर हैं। भीलवाड़ा में 580 व शाहपुरा में 256 डीलर हैं।

Hindi News/ News Bulletin / आसान नहीं आधार में सुधार, रात से ही कतार

ट्रेंडिंग वीडियो