scriptPolitics: दरबार ने कभी किसी से कुछ मांगा नहीं बल्कि दिया है-जीतू पटवारी | Darbar has never asked for anything from anyone but has given - Jeetu Patwari | Patrika News
समाचार

Politics: दरबार ने कभी किसी से कुछ मांगा नहीं बल्कि दिया है-जीतू पटवारी

कांग्रेस प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती ने भरा नामांकन

छिंदवाड़ाJun 21, 2024 / 12:48 pm

ashish mishra

छिंदवाड़ा. अमरवाड़ा विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी धीरन शाह इनवाती ने गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में विजय का संकल्प लेकर नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन पत्र जमा करने के उपरांत जनसभा व रैली का आयोजन किया गया। रैली आमसभा स्थल से निकलकर नगर के विभिन्न मार्गों से होते हुए अमरवाड़ा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी कार्यालय पहुंची। अमरवाड़ा नगर के गंज बाजार में आयोजित जनसभा को प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने संबोधित किया। कहा किदरबार से सभी की मनोकामनाएं पूरी होती हैं और दरबार ने कभी किसी से कुछ मांगा नहीं बल्कि हमेशा दिया ही है। इस दफा जनता दरबार को कुछ देगी और दिल खोलकर देगी, मुझे पूरा विश्वास है साथ ही महल के अहंकार को भी गिराएगी। एक तरफ महल है जहां आम लोग प्रवेश नहीं कर सकते तो दूसरी ओर दरबार है जहां के दरवाजे सभी के लिए खुले हुए हैं। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि निरंकुश हो चुकी प्रदेश की भाजपा सरकार पर नकेल कसने की जिम्मेदारी जनता को मिली है। यह सामान्य उप चुनाव नहीं है न ही छिंदवाड़ा की सीट का सवाल है बल्कि यह प्रत्येक कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह से भर देने व कांग्रेस की आन बान व शान को लौटाने वाला चुनाव है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक-एक वोट महत्वपूर्ण है। कार्यकर्ताओं, पदाधिकारियों से कहा कि सभी मतभेद व मनभेद को भूलकर आज से ही जुट जाएं जिससे 13 जुलाई को भाजपा के सभी षड्यंत्रों व धनबल की राजनीति को कड़ा जवाब मिल सके। परासिया विधायक सोहन वाल्मीक ने कहा कि जिसे जनता ने चुनकर सेवा का अवसर दिया वह अपना पाला बदल चुका है। यह जनता के मतों का अपमान है और ऐसा दोबारा न हो इसलिये ऐसे लोगों को जवाब देने का समय आ चुका है। सभा को जमाई विधायक सुनील उइके ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस कमेटी उपाध्यक्ष गंगा प्रसाद तिवारी, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, गोविंद राय, महिला कांग्रेस अध्यक्ष किरण चौधरी सहित कांग्रेस के समस्त विभाग, प्रकोष्ठ व अनुशांगिक संगठनों के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
पांच साल भी नहीं चलेगी सरकार-उमंग सिंघार
जनसभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने कहा कि भाजपा के भगवान श्रीराम के नाम पर चुनाव लड़ा तो अयोध्या वालों ने ही साथ नहीं दिया। अहंकार भरे शब्दों में चार सौ पार की बात कर रहे थे, तब भी मैंने कहा था कि 40 पार्टी की बैशाखी वाली पार्टी कभी चार सौ पार नहीं कर सकती और हुआ भी यही 240 पर अटक गए। भाजपा षड्यंत्र रचने और आरोप लगाकर फंसाने में बड़ी माहिर है। मुझ पर भी प्रयास हुए, लेकिन मैं सच्चा आदिवासी हूं तीर कमान और तीर चलाना भी जानता हूं। आज मैं सभा के मंच से कह रहा हूं कि यह सरकार पांच साल भी नहीं चलेगी। पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि ईमानदारी से धर्म का साथ दे दिया, धीरन शाह का का साथ दे दिया तो जब धर्म और कर्म का मिलन होगा तो पवित्र भावनाओं व विकास की गंगा बहने लगेगी। अमरवाड़ा की पवित्र भूमि की माटी को मैं माथे से लगाता हूं, ये मेरे गुरू कमलनाथ की कर्म स्थली है उन्होंने अपनी पूरी जवानी छिंदवाड़ा के विकास व उन्नति के लिए समर्पित कर दी। उन्हीं के प्रयासों से आज छिंदवाड़ा को देश में अलग व बड़ी पहचान मिली है। पूर्व मंत्री सुखदेव पांसे ने कहा कि यह चुनाव भाजपा के द्वारा रचने जाने वाले षड्यंत्र और भाजपा की सरकार में आदिवासी परिवारों पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ है।

Hindi News/ News Bulletin / Politics: दरबार ने कभी किसी से कुछ मांगा नहीं बल्कि दिया है-जीतू पटवारी

ट्रेंडिंग वीडियो