मेनरोड किनारे के तिरछे पोल कर रहे सुधार की मांग

मेनरोड किनारे के तिरछे पोल कर रहे सुधार की मांग
सपोर्ट लगाकर थामा ट्रांसफार्मर का पोल

Ajay Khare | Publish: Mar, 20 2018 06:46:43 PM (IST) ख़बरें सुनें

चीचली के वार्ड नंबर दस में लगे झुके पोल : हादसे की आशंका

गाडरवारा। स्थानीय नगर परिषद चीचली के वार्ड नंबर दस में लगे बिजली के पोल बुरी तरह झुक कर दिनों दिन तिरछे होते जा रहे हैं। पूरे वार्ड में अनेकों पोल तिरछे एवं झुके हुए खड़े हैं। उक्त सभी पोल सीमेंट के हैं एवं मुख्य मार्ग किनारे लगे हुए हैं। जिनके तिरछे होने से टूटने पर किसी भी दिन गंभीर जानलेवा दुर्घटना की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता। यहां अकेले विद्युत पोल ही नहीं बल्कि ट्रांसफार्मर का पोल भी तिरछा हो रहा है। भारी भरकम केबल लाईन के बोझ से पोल तिरछे होते जा रहे हैं। यहीं से शासकीय अस्पताल जाने का मार्ग है, जिससे होकर प्रतिदिन सैकड़ों लोग एवं आसपास के ग्रामवासी अस्पताल जाते हैं। वहीं नागरिक, स्कूली बच्चे, महिलाएं सभी यहां से गुजरते हैं। सड़क किनारे तिरछे पोल लगे होने से कभी भी हादसा होने का खतरा बना हुआ है।
सपोर्ट लगाकर थामा ट्रांसफार्मर का पोल
यहां दो लोहे के पोल पर ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। जो बेहद पुराने होने एवं केबल लाईन के बोझ से झुक रहा है। जिन्हे गिरने से बचाने के लिए सपोर्ट में अतिरिक्त पोल लगाकर सम्हाला गया है। लेकिन सपोर्ट में लगाए पोल भी सीमेंट के हैं जो भी झुक रहे हैं। ट्रांसफार्मर एवं झुके पोल के ऊपर से केबल लाईन ही नहीं बल्कि हाईटेंशन लाईन भी ऊपर से गुजरी है। जिससे लोगों ने कोई अनहोनी होने पर खतरे की आशंका कई गुनी बढऩा बताया है। नागरिकों ने विभाग से चीचली नगर के सभी तिरछे, झुके एवं खतरनाक पोल बदलने एवं लटक रही केबल लाईन को ऊंची करने की मांग की है। ताकि लोग सुरक्षित आवागमन कर सकें तथा हादसे की आशंका न रहे। यहां दो लोहे के पोल पर ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। जो बेहद पुराने होने एवं केबल लाईन के बोझ से झुक रहा है। जिन्हे गिरने से बचाने के लिए सपोर्ट में अतिरिक्त पोल लगाकर सम्हाला गया है। लेकिन सपोर्ट में लगाए पोल भी सीमेंट के हैं जो भी झुक रहे हैं। ट्रांसफार्मर एवं झुके पोल के ऊपर से केबल लाईन ही नहीं बल्कि हाईटेंशन लाईन भी ऊपर से गुजरी है। जिससे लोगों ने कोई अनहोनी होने पर खतरे की आशंका कई गुनी बढऩा बताया है। नागरिकों ने विभाग से चीचली नगर के सभी तिरछे, झुके एवं खतरनाक पोल बदलने एवं लटक रही केबल लाईन को ऊंची करने की मांग की है। ताकि लोग सुरक्षित आवागमन कर सकें तथा हादसे की आशंका न रहे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned