scriptअतिक्रमण हटाने गई वन अमले का विरोध, सख्ती से हटाया, तीन आधे अधूरे टपरे जेसीबी से तोड़े | Demand to Union Water Minister for 19 thousand crore Tapti Mega Recharge Scheme, see presentation | Patrika News
समाचार

अतिक्रमण हटाने गई वन अमले का विरोध, सख्ती से हटाया, तीन आधे अधूरे टपरे जेसीबी से तोड़े

बुरहानपुरJun 27, 2024 / 11:56 am

ranjeet pardeshi

  • फिर अतिक्रमण का प्रयास
    नेपानगर/खकनार. बारिश का मौसम शुरू होते ही फिर अतिक्रमणकारी सक्रिय हो गए हैं। खकनार क्षेत्र के जंगल में अतिक्रमण तक कर लिया गया। जब वन विभाग का अमला इसे हटाने पहुंचा तो खासा विरोध का सामना करना पड़ा। लेकिन अमले ने सख्ती दिखाते हुए सभी को समझाया और कच्चे को अतिक्रमण को जेसीबी से ढहा दिया।
    वन विभाग के मुताबिक बीट क्रमांक 321 सोनूद में अतिक्रमणकारियों द्वारा 5 हेक्टेयर एरिया में नया अतिक्रमण करने का प्रयास किया गया। जिस पर वन परिक्षेत्र अधिकारी खकनार द्वारा वन अमले के साथ मौके पर कारवाही करते हुए जेसीबी से अतिक्रमित एरिया में खंती खुदवाई कर अतिक्रमण से मुक्त कराया गाय। यहां अतिक्रमण के लिए बीज बुवाई की तैयार की जा रही थी। कार्यवाही के समय 20 से 25 की संख्या में अतिक्रमण कारी एकत्र होकर काम अवरुद्ध करने का भी प्रयास गया, उन्हें भी सख्ती से समझाया गया। मौके पर अतिक्रमित एरिया में बने 3 आधे अधूरे टप्परों को तोड़ा गया, जिन्हें पिछली रात में ही बनाने का प्रयास किया गया था। कार्यवाही के दौरान ही अपात्र वन अधिकार दावा धारकों को वन भूमि खाली करने के नोटिस भी तामील कराए गए।

Hindi News/ News Bulletin / अतिक्रमण हटाने गई वन अमले का विरोध, सख्ती से हटाया, तीन आधे अधूरे टपरे जेसीबी से तोड़े

ट्रेंडिंग वीडियो