scriptमनरेगा कार्य शुरू करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर लेकर लगाया धरना | Patrika News
समाचार

मनरेगा कार्य शुरू करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर लेकर लगाया धरना

-ग्राम पंचायत बहरामपुरा बोदला है मामला

श्री गंगानगरJun 26, 2024 / 07:05 pm

Ajay bhahdur

मनरेगा कार्य शुरू करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर लेकर लगाया धरना

सादुलशहर. विभिन्न जन समस्याओं को लेकर पंचायत समिति परिसर में धरने पर बैठे सरपंच व ग्रामीण।

सादुलशहर @ पत्रिका. ग्राम पंचायत बहरामपुरा बोदला (कालवासिया) में गत चार माह से बंद पड़े मनरेगा कार्य शुरू करवाने सहित विभिन्न जन समस्याओं को लेकर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत बुधवार को पंचायत समिति परिसर में ग्राम पंचायत सरपंच प्रमेन्द्र खीचड़ के नेतृत्व में बड़ी संख्या में ग्रामीणों व मनरेगा श्रमिकों की ओर से धरना लगाया व रोष-प्रदर्शन किया।
धरने की सूचना मिलते ही पंचायत समिति की साधारण सभा की बैठक से उठकर एसडीएम शिवा चौधरी, तहसीलदार मुकुल टाक, पुलिस थाना अधिकारी सुमेर सिंह इंदा आदि धरना स्थल पर पहुंचे व धरनार्थियों की मांगों की सुनवाई की। सरपंच प्रमेन्द्र खीचड़ ने अधिकारियों को बताया कि गत चार माह से ग्राम पंचायत क्षेत्र में मनरेगा कार्य बंद पड़े हैं, जबकि अन्य ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य चल रहे हैं। गांव में मनरेगा बंद होने से श्रमिकों के समक्ष आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। इसके अलावा गांव में लगातार अघोषित विद्युत कट बंद करने, ग्राम पंचायत क्षेत्र के अधीन गांव चक धौला व आसपास की ढाणियों में गत एक पखवाड़े से बंद पेयजल आपूर्ति सुचारू करने व ग्राम पंचायत में सामान्य मद के अधूरे पड़े बंद कार्यों को शीघ्र शुरू करने की मांग रखी।

मनरेगा कार्य शुरू करवाने का दिया आश्वासन

एसडीएम ने धरनार्थियों को आश्वस्त किया कि ग्राम पंचायत में 1 जुलाई से मनरेगा कार्य शुरू करवा दिए जाएंगे। विद्युत कटौती व पेयजल आपूर्ति के सम्बंध में उच्चाधिकारियों को अवगत करवाकर समस्या का समाधान करवा दिया जाएगा। धरनार्थियों की ओर से अधिकारियों को सौंपे गए ज्ञापन में करीब एक सौ से अधिक ग्रामीणों व मनरेगा श्रमिकों के हस्ताक्षर हैं।

Hindi News/ News Bulletin / मनरेगा कार्य शुरू करवाने सहित अन्य मांगों को लेकर लेकर लगाया धरना

ट्रेंडिंग वीडियो