scriptधौलपुर: पुलिस ने घेराबंदी की तो बजरी माफिया ने की फायरिंग, पुलिस ने भी दिया जवाब, दो जने घायल | dholpur | Patrika News
समाचार

धौलपुर: पुलिस ने घेराबंदी की तो बजरी माफिया ने की फायरिंग, पुलिस ने भी दिया जवाब, दो जने घायल

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 123 पर मंगलवार देर शाम पुलिस और बजरी माफिया के बीच टकराव हो गया। अवैध चंबल बजरी का परिवहन कर उत्तर प्रदेश की ओर ले जाए जा रहे बजरी लदे ट्रेक्टरों का पुलिस के पीछा करने पर बजरी माफिया ने टे्रक्टर-ट्रॉलियों को लहराते हुए पुलिस वाहन में टक्कर मारने का प्रयास किया।

धौलपुरJun 11, 2024 / 11:12 pm

rohit sharma

धौलपुर. राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 123 पर मंगलवार देर शाम पुलिस और बजरी माफिया के बीच टकराव हो गया। अवैध चंबल बजरी का परिवहन कर उत्तर प्रदेश की ओर ले जाए जा रहे बजरी लदे ट्रेक्टरों का पुलिस के पीछा करने पर बजरी माफिया ने टे्रक्टर-ट्रॉलियों को लहराते हुए पुलिस वाहन में टक्कर मारने का प्रयास किया। साथ ही पुलिस गाड़ी पर पथराव व फायरिंग कर दी। पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए हवाई फायरिंग की। घटना दो ट्रेक्टर चालकों के गोली लगने से घायल होना बताया जा रहा है। पुलिस ने घायलों को उपखंड मुख्यालय स्थित राजकीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां जांच के इन्हें जिला अस्पताल रैफर कर दिया। इसमें एक की हालत गंभीर बताई जा रही है। घटना में कृष्ण पाल पुत्र राम खिलाड़ी जाट तथा सत्येंद्र पुत्र जोगेश्वर निवासी गोगली के घायल होना बताया है। ये ट्रेक्टर में चंबल बजरी भकर ले जा रहे थे। उधर, फायरिंग की सूचना पर सीओ राव आंनद अस्पताल पहुंचे और घटना की जानकारी ली। उधर, घटनाक्रम को लेकर अधिकारी ज्यादा कुछ बताने से कतरा रहे हैं।
बिजली चोरी पर पूर्ण प्रतिबंध लगाएं, अभियान चला कर हो कार्रवाई

जिला प्रभारी सचिव पी रमेश मंगलवार को एक दिवसीय दौरे पर धौलपुर पहुंचे। प्रभारी सचिव ने इस दौरान अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में विद्युत व्यवस्था, पेयजल आपूर्ति, चिकित्सा सुविधाएं मौसमी बीमारियों से बचाव की तैयारियां, ई-फाइल प्रक्रिया सहित विभिन्न कार्यों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
प्रभारी सचिव ने जिले में विद्युत कटौतीए विद्युत भार व आपूर्ति के समय से संबंधित शिकायतों की समीक्षा कर पर्याप्त विद्युत आपूर्ति कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अवैध ट्रांसफार्मर एवं विद्युत कनेक्शन को चिह्नित कर कार्यवाही करें। बिजली चोरी पर पूर्ण प्रतिबंध किया जाए एवं विद्युत चोरी में लिप्त व्यक्तियों के विरुद्ध अभियान चलाकर कार्रवाई की जाए। उन्होंने जिले में चिकित्सा व्यवस्था व स्वास्थ्य सुविधाओं की समीक्षा कर डेंगू मलेरिया जैसी मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए सभी आवश्यक तैयारियां रखने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने एंटीलार्वा गतिविधियां बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने शुद्ध आहार मिलावट पर वार अभियान के तहत खाद्य पदार्थों के अधिक से अधिक सैंपल लेने के निर्देश दिए। जिले में मानसून से पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण करते हुए नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जाए। उन्होंने कहा कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में समुचित पेयजल आपूर्ति करने के निर्देश दिए। उन्होंने संयुक्त टीम बनाकर अवैध खनन की रोकथाम के लिए की गई कार्रवाई करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला कलक्टर श्रीनिधि बीटी ने जिला प्रभारी सचिव को विभिन्न विभागीय कार्यक्रमों की प्रगति से अवगत करवाया। साथ ही आगामी समय में सरकार की मंशा के अनुरूप कार्य करते हुए आमजन तक और बेहतर सुविधाएं पहुंचाने का भरोसा दिलाया। बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक सुमित मेहरड़ा ने भी जानकारी दी।
जमीनी विवाद में दो पक्षों के 9 जने गिरफ्तार

धौलपुर. कोतवाली थाना पुलिस ने गांव सांडा में दो पक्षों में हुए जमीनी विवाद में नौ जनों को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी प्रमेन्द्र रावत ने बताया कि गांव सांडा में पुश्तैनी जमीन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। सूचना पर एसआई कैलाशचंद बैरवा मय जाब्ते गांव पहुंचे और समझाइश की। पुलिस ने कानून व शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए दोनों पक्षों के नौ जने शांतिभंग में गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने बताया कि जौदान सिंह लोधा, पूरन सिंह, ओमप्रकाश, रूप सिंह, रामभरोसी, रामवीर, डोरीलाल लोधा, सोबरन व दीनदयाल को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है।

Hindi News/ News Bulletin / धौलपुर: पुलिस ने घेराबंदी की तो बजरी माफिया ने की फायरिंग, पुलिस ने भी दिया जवाब, दो जने घायल

ट्रेंडिंग वीडियो