scriptधौलपुर: आलू लेकर मुंबई जा रहा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, सडक़ पर दूर-दूर से बिखरे आलू | dholpur | Patrika News
समाचार

धौलपुर: आलू लेकर मुंबई जा रहा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, सडक़ पर दूर-दूर से बिखरे आलू

राजाखेड़ा उपखंड के राजाखेड़ा-धौलपुर मार्ग पर मंगलवार-बुधवार रात्रि आलुओं से भरा एक ट्रक दिघी गांव के पास 132 केवी प्रसारण निगम के बिजलीघर के सामने अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पलट गया।

धौलपुरJun 26, 2024 / 10:23 pm

rohit sharma

राजाखेड़ा. स्टेट हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक।

धौलपुर. राजाखेड़ा उपखंड के राजाखेड़ा-धौलपुर मार्ग पर मंगलवार-बुधवार रात्रि आलुओं से भरा एक ट्रक दिघी गांव के पास 132 केवी प्रसारण निगम के बिजलीघर के सामने अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पलट गया। हादसे के बाद ट्रक में भरे आलुओं के कट्टे दूर दूर तक बिखर गए। गनीमत रही कि हादसे की चपेट में अन्य कोई वाहन नहीं आया। दुर्घटना में ट्रक चालक मामूली चोट पहुंची। वहीं ट्रक के पलटने के कारण उसमें लोड आलुओं के बोरे सडक़ किनारे खेतों में बिखर गएए दुर्घटना की तेज आवाज से ग्रामीण एकत्रित हो गए और घायल चालक को सुरक्षित बाहर निकाला। ट्रक चालक के अनुसार वह उत्तर प्रदेश से आलुओं के बोरे ट्रक में लोड कर मुंबई के लिए निकला था। रात्रि में राजाखेड़ा-धौलपुर मार्ग पर बिजली घर के पास धौलपुर की तरफ से एक तेज रफ्तार ट्रेलर आया जिसको बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर सडक़ किनारे पलट गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस मार्ग पर वाहन अनियंत्रित गति से दौड़ते हंैं। साथ ही रात्रिकाल में शराब के नशे में भी वाहनों का संचालन होता है।
निर्माणाधीन विद्यालय भवन निर्माण कार्य में मिली अनियमितताएं

सैंपऊ कस्बे के नजदीकी ग्राम पंचायत परौआ के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में चल रहे नवीन भवन निर्माण कार्य में कथित गड़बड़ी को लेकर प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए तहसीलदार राहुल धाकड़ ने निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण कार्य में मिली अनियमितताएं की रिपोर्ट तैयार की गई है, जो जल्द सौंपी जाएगी।
ज्ञातव्य हो राजस्थान पत्रिका ने गत 22 जून के अंक में ‘मानकों को दरकिनार कर किया जा रहा है विद्यालय भवन का निर्माण’ नामक शीर्षक से खबर का प्रकाशन प्रमुखता से किया था। संज्ञान लेते हुए एसडीएम डॉ. साधना शर्मा ने तहसीलदार धाकड़ को मामले की जांच करने के निर्देश दिए। सोमवार को तहसीलदार धाकड ने टीम के साथ विद्यालय पहुंच निर्माण कार्य का बारीकी से निरीक्षण किया है। निर्माण कार्य के दौरान कई चौंकाने वाली अनियमितताएं मिली। संबंधित संवेदक के बजरी में मिट्टी मिश्रण कर कार्य किया जा रहा था वही बिल्डिंग में प्रयोग किए जाने वाला सरिया खराब मिला। बनाए गए पिलरों की स्थिति छुपाने के लिए रिपेयरिंग कराई गई। सबसे चौंकाने वाला मामला तो जब सामने आया जब तहसीलदार ने मजदूरों पर दीवार की साइड वाला हिस्सा खुदवाकर देखा तो बीम के नीचे दीवार ही नहीं थी। यहां मिट्टी के ऊपर बीम डालकर निर्माण कार्य किया जा रहा था। जिस प तहसीलदार नाराजगी जाहिर की।
विभागीय अधिकारियों पर उठ रहे सवाल

करीब 4 करोड़ की लागत से बन रहे विद्यालय भवन निर्माण कार्य को लेकर ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों पर सवाल खड़े किए हैं। ग्रामीणों का आरोप है विभागीय अधिकारियों एवं संवेदक मिली भगत कर मानकों को दरकिनार कर रहे हैं। आरोप है निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांचने का कार्य विभागीय इंजीनियर की ओर से किया जाता है लेकिन यहां तो स्थिति बिल्कुल विपरीत है। गुणवत्ता को लेकर ग्रामीणों की ओर से बार-बार संवेदक को कहना पड़ रहा है। लोगों के आरोप है विभागीय अधिकारियों की मिली भगत के चलते घटिया निर्माण कार्य किया जा रहा है।
विशेष अभियान चला पुलिस ने पकड़े 207 अपराधी

धौलपुर. जिले में चलाए एरिया डोमिनेशन के विशेष अभियान के अंतर्गत पुलिस की 52 टीमों ने 249 स्थानों पर दबिश देकर हिस्ट्रीशीटर, हार्डकोर, अवैध शराब,अवैध हथियारों की धरपकड़ अभियान एवं वांछित अपराधियों समेत 207 अपराधियों को किया गिरफ्तार है। कार्रवाई के अंतर्गत अवैध शराब की धरपकड़ में 9 प्रकरण दर्ज कर 7 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 488 पव्वे, 15 बीयर की बोतलए 15 लीटर हथकढ़ शराब की जब्त की गई। इसी तरह अवैध हथियारों की धरपकड़ में 6 व्यक्तियों को गिरफ्तार कर 1 सिंगल शॉट पचफेरा, 315 बोर व 4 जिंदा कारतूस 315 बोर, 1 बंदूक 12 बोर व 7 कारतूस 12 बोर व 2 अवैध कट्टा 315 बोर किए जब्त किए हैं। वहीं, 10 स्थाई वारंटी व उद्घोषित अपराधी धरदबोचे गए। पुलिस अधीक्षम सुमित मेहरड़ा ने बताया कि रेंज आईजी के राहुल प्रकाश आईपीएस के निर्देशन जिले में एरिया डॉमीनेशन की कार्रवाई की गई।

Hindi News/ News Bulletin / धौलपुर: आलू लेकर मुंबई जा रहा ट्रक दुर्घटनाग्रस्त, सडक़ पर दूर-दूर से बिखरे आलू

ट्रेंडिंग वीडियो