scriptअवैध संबंध के चलते आरोपी ने पत्नी व बेटे साथ मिलकर की थी महिला की हत्या | Patrika News
समाचार

अवैध संबंध के चलते आरोपी ने पत्नी व बेटे साथ मिलकर की थी महिला की हत्या

– हत्या का खुलासा: डेढ़ साल पूर्व कोतवाल डैम की झाडिय़ों में मिला था महिला का शव
– घटना दिनांक से ही ताला पड़ा था आरोपी के मकान पर

मोरेनाJun 15, 2024 / 01:22 pm

Ashok Sharma

मुरैना. माता बसैया थाना क्षेत्र में डेढ़ साल पूर्व हुई हत्या का पुलिस ने खुलासा कर आरोपी, उसकी पत्नी, बेटा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों ने अवैध संबंध व बेइज्जती के चलते महिला की हत्या की और महिला के शव को कोतवाल डेम की झाडिय़ों में फेंक दिया था। पुलिस अधीक्षक ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी पर पांच हजार का इनाम घोषित किया था।
यहां बता दें कि माता बसैया थाना पुलिस को 1 नवंबर 2022 को कुतवार डैम के पास झाडिय़ोंं में अज्ञात महिला का शव मिला था। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया। पुलिस ने विवेचना उपरांत पाया कि अज्ञात आरोपियों ने मारपीट व गला घोंटकर हत्या करना पाया इसलिए अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध भादंसं की धारा 302, 201 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया। विवेचना उपरांत अज्ञात मृतिका की शिनाख्तगी सीमा (28) पत्नी अनवर उर्फ पप्पन खान स्टॉन पार्क के पास पुरानी छावनी ग्वालियर के रूप में हुई।
पत्नी के दुपट्टे से गला घोंटकर की थी हत्या
मृतिका सीमा खान अपने पति पप्पन खान को छोडकऱ स्टॉन पार्क पुरानी छावनी ग्वालियर निवासी हामिद उर्फ मुन्ना पुत्र मजहर अली के साथ रहने लगी थी। फिर कुछ समय बाद मृतिका द्वारा उससे शादी की करने को कहा। आरोपी हामिद ने शादी से मना कर दिया। झगड़ा होने लगा और घटना दिनांक से चार- पांच दिन पूर्व मृतिका मेरे घर पर आई और मेरी पत्नी, लडक़े और मौहल्ले वालों के सामने गालियां देने लगी और चप्पल मारकर मेरी बेइज्जती की। उसके बाद मृतिका को रास्ता से हटाने के लिए आरोपी 31 अक्टूबर 2022 को कोतवाल डैम पर अपनी पत्नी शबनम बानो, पुत्र इमरान अली के साथ ले गया। वहां मारपीट की और पत्नी के दुपट्टा से गला घोंटकर हत्या कर दी। घटना को छुपाने के उद्देश्य से वहीं डैम की पार के बगल में झाडिय़ों में फेंक दिया।
ऐसा हुआ हत्या खुलासा
मृतिका के परिजनों आरोपी हामिद उर्फ मुन्ना अली पर संदेह व्यक्त किया। उसके बाद पुलिस ने आरोपी के निवास स्टोन पार्क पुरानी छावनी ग्वालियर पर दबिश दी गई तो आरोपी व उसका परिवार घर पर नहीं मिला, आस-पास के लोगों से पूछने पर बताया गया कि उक्त व्यक्ति व उसका परिवार लगभग ढेड वर्ष से अपने घर पर नहीं रह रहा है एवं लंबे समय से अपने परिवार के साथ भिन्न-भिन्न स्थानों पर किराए से रह रहा है। 13 जून को थाना प्रभारी जयपाल गुर्जर को मुखबिर की सूचना पर से श्रीराम कॉलोनी सविता का पुरा मुरैना में किराए के मकान से उस समय पकड़ा लिया, जब वह मकान खाली करके कहीं अन्य जगह जा रहा था। पुलिस के समझ आरोपी ने हत्या करना स्वीकारा। पुलिस ने आरोपी, उसकी पत्नी व बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

Hindi News/ News Bulletin / अवैध संबंध के चलते आरोपी ने पत्नी व बेटे साथ मिलकर की थी महिला की हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो