scriptबारिश के चलते एक्सीलेंस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम करना पड़ा रद्द, मानस भवन में सीमित लोगों के साथ किया गया योगाभ्यास | Patrika News
समाचार

बारिश के चलते एक्सीलेंस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम करना पड़ा रद्द, मानस भवन में सीमित लोगों के साथ किया गया योगाभ्यास

-पशुपालन मंत्री व दमोह विधायक ने भी किया योग, लोगों को योग के प्रति किया जागरुक।

दमोहJun 21, 2024 / 07:21 pm

आकाश तिवारी

-पशुपालन मंत्री व दमोह विधायक ने भी किया योग, लोगों को योग के प्रति किया जागरुक।
दमोह. सुबह हुई बारिश के चलते इस बार विश्वयोग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम खेल मैदानों पर नहीं हो पाए हैं। शहर में होने वाला मुख्य कार्यक्रम मानसभवन में आयोजित किया गया। इस वजह से यहां पर अपेक्षाकृत लोगों की भीड़ नहीं दिखी। मुख्य कार्यक्रम में पशुपालन मंत्री लखन पटेल ने कहा कि इस बात की खुशी है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो यूनाइटेड नेशन में प्रस्ताव रखा, उस प्रस्ताव को पूरे विश्व ने माना और 21 जून 2015 से सारे विश्व में योग दिवस मनाया जाने लगा है।
पूरे विश्व में आज के दिन योग दिवस मनाया जाता है। इस अवसर पर पूर्व वित्तमंत्री जयंत मलैया, कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर, सीईओ जिपं अर्पित वर्मा, अपर कलेक्टर मीना मसराम, एडीशनल एसपी संदीप मिश्रा, एसडीएम आरएल बागरीए, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी, प्रभारी सीएमओ रितु पुरोहित सहित योगाचार्य प्रशांत असाटी आदि मौजूद थे।
-४५ मिनट करें योग, रहे सेहमतमंद
राज्यमंत्री पटेल ने कहा कि जैसा कि सभी जानते हैं करें योग रहे निरोग। यह सच भी है यदि रोज शरीर को स्वस्थ रखना चाहते हैं तो कम से कम 45 मिनट योग करें। एक्सरसाइज करें, तो निश्चित रूप से डॉक्टर के यहां जाने से बचेंगे।
पूर्व वित्तमंत्री व दमोह विधायक जयंत मलैया ने कहा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस जो पिछले 10 वर्षों से लगातार मनाया जा रहा है। यह कार्यक्रम यहां पर हो रहा है। योग कार्यक्रम उत्कृष्ट विद्यालय के मैदान में होना था। अतिवृष्टि के कारण उसको वहां से शिफ्ट करके मानस भवन में किया गया है। यह अच्छा प्रयास है और बहुत लोगों ने रुचि भी ली है। योग दिवस की सभी के लिए बहुत-बहुत हार्दिक शुभकामनाएं।
-कलेक्टर बोले योग के लिए उत्साहित दिखे लोग
कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने कहा कि विपरीत परिस्थितियों में भी बहुत ऊर्जा और उत्साह के साथ बड़ी संख्या में यहां पर लोग जुटे है। हमने एक्सीलेंस स्कूल में 3 हजार से अधिक लोगों के लिए कार्यक्रम की व्यवस्था की थी, लेकिन असमय बारिश के कारण वहां कार्यक्रम नहीं कर पाया।
उन्होंने कहा कि योग प्रशिक्षकों ने बहुत अच्छे से योग कराया, आयुष विभाग के अधिकारी, शिक्षा विभाग के अधिकारी, जन अभियान परिषद के अधिकारी, नगर पालिका के अधिकारी-कर्मचारी आदि ने योग किया है।
-बांटे अन्न कोदो एवं कुटकी के बीज
मानस भवन में पांच कृषकों को प्रतीक स्वरूप श्री अन्न कोदो व कुटकी के बीज वितरित किए गए। इस दौरान कृषक बहादुर सिंह लोधी द्वारा अन्न ;मोटा अनाज का स्टॉल लगाया गया। श्री अन्न के लड्डू एवं रागी का सत्तू और श्री अन्न की बुकलेट मुख्य अतिथियों को भेंट की गई।

Hindi News/ News Bulletin / बारिश के चलते एक्सीलेंस स्कूल में आयोजित कार्यक्रम करना पड़ा रद्द, मानस भवन में सीमित लोगों के साथ किया गया योगाभ्यास

ट्रेंडिंग वीडियो