scriptशिलान्यास के 8 माह बाद भी सडक़ निर्माण का इंतजार, लोग परेशान | Patrika News
समाचार

शिलान्यास के 8 माह बाद भी सडक़ निर्माण का इंतजार, लोग परेशान

श्रीकरणपुर के गांव 14 एफएफ से 17 एफएफ की करीब डेढ़ किमी सडक़ का मामला, पूर्व विधायक गुरमीत कुन्नर ने किया था शिलान्यास

श्री गंगानगरJun 09, 2024 / 07:16 pm

Ajay bhahdur

श्रीकरणपुर के गांव 14 एफएफ से 17 एफएफ की करीब डेढ़ किमी सडक़ का मामला, पूर्व विधायक गुरमीत कुन्नर ने किया था शिलान्यास

श्रीकरणपुर. गांव 14 एफएफ से 17 एफएफ की ओर कच्चा रास्ता जिस पर पक्की सडक़ का निर्माण प्रस्तावित है।

श्रीकरणपुर. शिलान्यास के आठ माह बाद भी ग्राम पंचायत मुख्यालय 14 एफएफ से गांव 17 एफएफ तक स्वीकृत पक्की सडक़ का निर्माण शुरू नहीं हो सका है। ऐसे में करीब डेढ़ किमी की इस दूरी को नहर किनारे पटड़ी से होकर आने की मजबूरी है। जानकारी अनुसार गांव 14 एफएफ से गांव 17 एफएफ तक डेढ़ किमी की दूरी के लिए सार्वजनिक निर्माण विभाग के अंतर्गत अनुमानित 48 लाख रुपए की लागत से पक्की सडक़ निर्माण कार्य स्वीकृत हुआ। पूर्व विधायक गुरमीतसिंह कुन्नर ने सात अक्टूबर 2023 को इसका शिलान्यास किया था लेकिन आठ माह बीतने के बीतने के बावजूद इस कार्य को शुरू नहीं किया जा सका है। ऐसे में राहगीरों व वाहन चालकों को काफी परेशानी हो रही है। ग्रामीणों के मुताबिक राजनीतिक कारणों से सडक़ का निर्माण रुका हुआ है। जबकि सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पहले विधानसभा चुनाव आचार संहिता आड़े आई तो इसके बाद बजट का अभाव इसके निर्माण में बाधा बना। हालांकि, अब विभाग की ओर से जल्द ही सडक़ निर्माण की उम्मीद जताई जा रही है।

नहर किनारे आवागमन की मजबूरी

ग्रामीणों उपसरपंच लखविंद्र सिंह 17 एफएफ, मलकीत सिंह 17 एफएफ, राजेंद्र सिंह 17 एफएफ, दीपेंद्र सिंह 14 एफएफ, रतना राम 14 एफएफ, पवन कुमार व देवेंद्र सिंह आदि ने बताया कि इस कच्चे रास्ते पर मिट्टी व गड्ढे होने से दुपहिया व अन्य छोटे साधनों का आवागमन बेहद मुश्किल है। उच्च अध्ययन के लिए गांव 17 एफएफ से 14 एफएफ और 13 एफएफ विद्यालय की ओर जाने वाले विद्यार्थी रास्ता खराब होने की वजह से नहर की पटड़ी पर आने-जाने को मजबूर हैं। यह वाया लंबा होने के साथ नहर के किनारे होने से वहां हादसे की आशंका भी बनी रहती है। उपसरपंच ने बताया कि इस संबंध में हाल ही उन्होंने विधायक रुबी कुन्नर को भी अवगत कराया है। ग्रामीणों का कहना है कि जल्द ही कार्य शुरू नहीं हुआ तो वे धरना-प्रदर्शन को मजबूर होंगे।

जल्द शुरू करेंगे निर्माण कार्य

शिलान्यास के बाद विधानसभा चुनाव आचार संहिता के चलते सडक़ निर्माण का कार्य शुरू नहीं हो सका। इसके बाद बजट के अभाव में काम रुका था। अब बजट रिलीज हो चुका है। जल्द ही कार्य शुरू कर दिया जाएगा।
अजयराज, एइएन पीडब्ल्यूडी श्रीकरणपुर।

Hindi News/ News Bulletin / शिलान्यास के 8 माह बाद भी सडक़ निर्माण का इंतजार, लोग परेशान

ट्रेंडिंग वीडियो