scriptपिपलानी थाना से खजूरी बायपास तक फोरलेन रोड, 250 बाधक निर्माण हटाए जा रहे | Patrika News
समाचार

पिपलानी थाना से खजूरी बायपास तक फोरलेन रोड, 250 बाधक निर्माण हटाए जा रहे

भोपाल. पिपलानी थाना से खजूरी तक पीडब्ल्यूडी की सीमेंट कांक्रीट फोरलेन रोड के लिए प्रशासन की टीम ने गुरुवार को बाधक निर्माण हटाने की कार्रवाई जारी रखी। यहां बुधवार को 40 निर्माणों की बाउंड्रीवॉल व अन्य हिस्सों को जेसीबी से हटाया गया। 3.62 किमी लंबी इस रोड को पीडब्ल्यूडी 4.36 करोड़ रुपए में बना रहा […]

भोपालJun 21, 2024 / 11:05 am

देवेंद्र शर्मा

भोपाल. पिपलानी थाना से खजूरी तक पीडब्ल्यूडी की सीमेंट कांक्रीट फोरलेन रोड के लिए प्रशासन की टीम ने गुरुवार को बाधक निर्माण हटाने की कार्रवाई जारी रखी। यहां बुधवार को 40 निर्माणों की बाउंड्रीवॉल व अन्य हिस्सों को जेसीबी से हटाया गया। 3.62 किमी लंबी इस रोड को पीडब्ल्यूडी 4.36 करोड़ रुपए में बना रहा है। इस रोड के किनारे सरकारी जमीन है, जिसपर लोगों ने अपने घरों को बढ़ा लिया है। अब रोड चौड़ीकरण के लिए करीब 11 मीटर जगह की जरूरत है। इसके आसपास से ये जगह तय की है। रोड किनारे सरकारी जमीन को खाली कराने का जिम्मा प्रशासन के सुपूर्द किया गया है। इसपर लगातार कार्रवाई जारी है। शुक्रवार को भी यहां निर्माण हटाए जाएंगे। यह रोड 2022 में तय की गई थी। तभी से इसके किनारे सरकारी जमीन के निर्माणों को हटाने नोटिस की प्रक्रिया की जा रही थी। बताया जा रहा है कि रोड का काम शुरू करने के बाद लोगों ने खुद ही अपने निर्माण हटाना शुरू कर दिए। कुछ बचे हुए निर्माण् प्रशासन तोड़ रहा है।

खबर का असर….चंदनपुरा वनक्षेत्र में सरकारी जमीन पर रोड, वन विभाग ने बनाया पंचनामा, एसडीएम ने दिया नोटिस
भोपाल. चंदनपुरा वनक्षेत्र में कलियासोत नदी की सहायक नदी व इससे लगी सरकारी जमीन पर सड़क के निर्माण मामले में वन विभाग ने पंचनामा बनाया है। पत्रिका में खबर प्रकाशित होने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और यहां पंचनामा बनाकर उच्चाधिकारियों को दिया गया। वनक्षेत्र जैसे संवेदनशील क्षेत्र में इस तरह रोड पर चेतावनी भी दी। मामले की शिकायत एसडीएम टीटी नगर अर्चना शर्मा तक पहुंची, उन्होंने भी यहां टीम भेजकर काम रोकने के निर्देश दिए। करीब एक करोड़ की इस सरकारी जमीन के पास पांच लोगों ने निजी जमीन खरीदी है। वन क्षेत्र में वे रेस्त्रां व होटल बनाने की कोशिश कर रहे हैं। लोग यहां बिना दिक्कत आवाजाही करें, इसके लिए सरकारी जमीन पर रोड बनाई जा रही। 2021 में भी यहां प्रशासन ने काम रोककर नोटिस दिए थे। हालांकि बाद में निजी जमीन की बिक्री हुई और अब नए खरीदारों ने यहां काम शुरू किया है। मामले में राशिद नूर खान ने शिकायत की है। एसडीएम अर्चना शर्मा का कहना है कि हमने काम रोकने का कहा है। नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

Hindi News/ News Bulletin / पिपलानी थाना से खजूरी बायपास तक फोरलेन रोड, 250 बाधक निर्माण हटाए जा रहे

ट्रेंडिंग वीडियो