scriptकन्या महाविद्यालय में दो घूंट पानी को मोहताज छात्राएं….पढ़ें यह न्यूज | Patrika News
समाचार

कन्या महाविद्यालय में दो घूंट पानी को मोहताज छात्राएं….पढ़ें यह न्यूज

भीषण गर्मी में पानी का टोटा, समस्या समाधान की मांग का छात्राओं ने तहसीलदार को सौंपा पत्र।

अलवरJun 06, 2024 / 04:09 pm

Ramkaran Katariya

अलवर. जिले के बड़ौदामेव कस्बे में संचालित राजकीय कन्या महाविद्यालय की छात्राओं को दो घूंट पानी भी नसीब नहीं है। महाविद्यालय में पेयजल की समस्या को लेकर छात्राओं ने स्थानीय उप तहसीलदार ममता कुमारी को ज्ञापन सौंप कर समाधान की मांग की है।
छात्रा जिया व बिरमा मीणा आदि ने बताया कि पेयजल समस्या से जूझ रहीं छात्राओं ने सामूहिक रूप से महाविद्यालय में पेयजल की किल्लत को समाप्त करने के उद्देश्य से बुधवार को तहसील परिसर में पहुंचकर उप तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। छात्राओं का कहना है कि उनके महाविद्यालय में मूलभूत सुविधाओं का अभाव है। हालांकि कक्षाओं का नियमित संचालन होने से उन्हें पढ़ाई में लाभ तो हो रहा है, लेकिन इस भीषण गर्मी में पीने के पानी के अभाव के कारण काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है।
इस संबंध में महाविद्यालय के नोडल अधिकारी डॉ. भरत मीणा से संपर्क किया गया। उन्होंने बताया कि चालू सत्र में विश्वविद्यालय की ओर से सेमेस्टर सिस्टम लागू किए जाने के फलस्वरूप नियमानुसार द्वितीय सेमेस्टर की कक्षाओं का संचालन किया जा रहा है। चूंकि महाविद्यालय अभी नया है, इसलिए मूलभूत संसाधनों का अभाव है और महात्मा गांधी स्कूल में संचालित किया जा रहा है। अभी तक महाविद्यालय को स्कूल से ही पानी, बिजली और शौचालय इत्यादि सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं, लेकिन स्कूल की ग्रीष्मकालीन छुट्टियां हो जाने के बाद से पानी की सप्लाई नहीं होने के कारण कठिनाई हो रही है।
उन्होंने बताया कि नोडल महाविद्यालय बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय अलवर के प्राचार्य की ओर से समस्या के स्थाई समाधान के लिए कलक्टर को पत्र लिखा गया है। इस अवसर जिया, सगीता, मोनिका, बिरमा मीना, निकिता, रजनी, रस्मी, रक्षा जागिड़, ममता मीना, निकिता, टीना, मंजू बलाई, क्षमा चौधरी भारती जाटव, सुमैया, सब्बा अंकित, मोनिका, अंजली बाई, प्रियंका बाईं, अजली कुमारी, सपना, इमराना, सहिला, शबनम, खुसमिना,कोमल, मुक्ति, आरती सहित कॉलेज की सभी छात्राएं उपस्थित रहीं।

Hindi News/ News Bulletin / कन्या महाविद्यालय में दो घूंट पानी को मोहताज छात्राएं….पढ़ें यह न्यूज

ट्रेंडिंग वीडियो