scriptहनुमानगढ़ पुलिस ने 30 करोड़ रुपए कीमत के जब्त नशीले पदार्थ कराए नष्ट | Patrika News
समाचार

हनुमानगढ़ पुलिस ने 30 करोड़ रुपए कीमत के जब्त नशीले पदार्थ कराए नष्ट

एसपी की मौजूदगी में रिको एरिया में की गई निस्तारण की प्रक्रिया, 34 लाख से ज्यादा नशीली टेबलेट तथा साढ़े चार किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन नष्ट कराई

हनुमानगढ़Jun 16, 2024 / 10:06 pm

adrish khan

Hanumangarh police destroyed seized drugs worth Rs 30 crores

Hanumangarh police destroyed seized drugs worth Rs 30 crores

हनुमानगढ़. नशीले पदार्थों की तस्करी रोकने को लेकर समय-समय पर की गई कार्रवाई के दौरान जब्त किए गए माल का जिला पुलिस ने निस्तारण किया। एसपी विकास सांगवान की मौजूदगी में जंक्शन के रिको एरिया स्थित फैक्ट्री में निस्तारित किए गए नशीले पदार्थों की अनुमानित कीमत 30 करोड़ रुपए के करीब बताई गई। इससे पहले निस्तारण कराए जाने वाले माल का वजन करवाया गया एवं समस्त प्रक्रिया की फोटोग्राफी तथा वीडियोग्राफी कराई गई। कार्रवाई के दौरान जिले के सभी थानों के प्रभारी, डीएसपी तथा अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।
एसपी विकास सांगवान ने बताया कि पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जिले के विभिन्न पुलिस थानों की ओर से एनडीपीएस एक्ट में की गई कार्रवाई के दौरान जब्तशुदा वजह सुबूत नशीले पदार्थों का शनिवार को निस्तारण किया गया। जिला औषधि व्ययन समिति के सदस्यों की उपस्थिति में धारा 52ए (2) एनडीपीएस एक्ट के तहत इन्वेन्ट्रीशुदा मादक पदार्थों के माल का निस्तारण जंक्शन के रिको फेज प्रथम स्थित श्रीमहालक्ष्मी केम कार्बोनेट प्राइवेट लिमिटेड में किया गया। जिले में एनडीपीएस एक्ट के तहत दर्ज प्रकरण जिनमें धारा 52ए (2) एनडीपीएस एक्ट के अन्तर्गत भौतिक सत्यापन की कार्यवाही हो चुकी है तथा एफएसएल रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है, उन प्रकरणों (अफीम को छोडकऱ) का निस्तारण समस्त थानाधिकारियों एवं मालखाना प्रभारियों की उपस्थिति में किया गया। इस दौरान जिला औषधि व्ययन समिति के सदस्य एएसपी प्यारेलाल मीणा, अपराध सहायक व सुभाष कच्छावा निरीक्षक पुलिस अपराध सहायक उपस्थित रहे।

कौन सा पदार्थ कितना

पुलिस ने 12 करोड़ 12 लाख रुपए कीमत के 84 क्विंटल 12 किलोग्राम डोडा पोस्त, सात करोड़ 95 लाख रुपए की 34 लाख 56 हजार 717 नशीली टेबलेट तथा नौ करोड़ 25 लाख रुपए के 4.626 किलोग्राम चिट्टे/हेरोइन को नष्ट कराया गया। इसके अलावा साढ़े 12 लाख रुपए कीमत के 25 किलोग्राम गांजे तथा डेढ़ लाख रुपए कीमत के आठ किलोग्राम अफीम के पौधों को नष्ट कराया गया।

Hindi News/ News Bulletin / हनुमानगढ़ पुलिस ने 30 करोड़ रुपए कीमत के जब्त नशीले पदार्थ कराए नष्ट

ट्रेंडिंग वीडियो