scriptएमपी-यूपी के बॉर्डर पर सज लगी अवैध शराब की मंड़ी खुलेआम बिक रही शराब | Patrika News
समाचार

एमपी-यूपी के बॉर्डर पर सज लगी अवैध शराब की मंड़ी खुलेआम बिक रही शराब

हरपालपुर में मध्यप्रदेश उत्तरप्रदेश के बॉर्डर पर खुलेआम अवैध शराब की मंड़ी सज रही है। जहां छतरपुर के शराब ठेकेदार के गुर्गे यूपी की सस्ती शराब लेने जाने वालों को रास्ते में ही अवैध शराब बेच रहे हैं।

छतरपुरJul 03, 2024 / 11:09 am

Dharmendra Singh

illegal liqure

वायरल वीडियो की तस्वीर

छतरपुर. एमपी-यूपी बॉर्डर पर परेथा गांव में अवैध शराब पीकर चार लोगों की मौत के बाद प्रशासन की सख्ती से अवैध शराब का कारोबार थम गया था। लेकिन अब फिर से अवैध शराब के अड्डे शुरू हो गए हैं। हरपालपुर में मध्यप्रदेश उत्तरप्रदेश के बॉर्डर पर खुलेआम अवैध शराब की मंड़ी सज रही है। जहां छतरपुर के शराब ठेकेदार के गुर्गे यूपी की सस्ती शराब लेने जाने वालों को रास्ते में ही अवैध शराब बेच रहे हैं।

वीडियो हुआ वायरल


सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक युवक खुलेआम स्टेशन मोहल्ले में रेलवे स्टेशन की बाउंड्री रे पास अवैध शराब की पेटी रख कर शराब का क्वार्टर कम दामों में बेचने के लिए आवाज लगाता नजर आ रहा है। इस स्थान से चंद कदमो की दूरी पर यूपी का देशी शराब का ठेका हैं, जहां एमपी के शराब प्रेमी देशी शराब लेने जाते हैं। क्योंकि वहां एमपी से दाम 10 रुपए कम हैं। इसी वजह मध्यप्रदेश के शराब ठेकेदार अपने गुर्गो से यूपी शराब ठेके के रास्ते में सब्जी की दुकान की तरह खुलेआम शराब की दो पेटी रखकर बोली लगा कर बेच रहे हैं। शराब बेच रहे युवक नंबर दो की शराब कंपनी के मैनेजर के निर्दश पर बेच रहा हैं।

गांव गांव में चल रहे अवैध काउंटर


जिले में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कारोबार चल रहा है। गांव-गांव में शराब के अवैध काउंटर खुले हैं। बड़े गांवों में 4 से 6 काउंटर और छोटे गांवों में 2 से 4 जगह तक अवैध रुप से शराब बेची जा रही है। गांवों में अवैध शराब बेचने वाले 25 हजार रुपए की सिक्योरिटी राशि ठेकेदार या शराब माफिया के पास जमा करके काउंटर चला रहे हैं। जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण अंचल तक में शराब दुकानों से ही रोजाना बाइक, स्कूटी के जरिए गांव-गांव तक शराब की पेटियों की सप्लाई की जा रही है। उत्तरप्रदेश से सटे गांवों में यूपी की अवैध शराब की सप्लाई भी की जा रही है।

सीमावर्ती गांवों में यूपी से कैन में शराब की सप्लाई


जिले के सीमावर्ती गांवों में यूपी से अवैध शराब की सप्लाई की जा रही है। अवैध रुप से कैन में लाई जा रही शराब को गांव में ही क्वार्टर में भरकर यूपी के ठेका की शराब बताकर बेचा जा रहा है। इसी तरह के मामले में परेथा में चार लोगों की जान भी चली गई थी, लेकिन अब फिर से काला कारोबार शुरू हो गया है। हरपालपुर के सरसेड़, परेथा, कैंथोकर, इमलिया में यूपी से लाई गई शराब बोतलों में पैक करके बेची जा रही है।

इनका कहना है


अवैध शराब बिक्री के मामले में आबकारी विभाग को बुलाकर करवाई करवाई जाएगी।
राकेश साहू, नगर निरीक्षक हरपालपुर

वीडियो अभी संज्ञान में आया है, मौका मुआयना कर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
चंचलेश मरकाम, एसडीओपी नौगांव

Hindi News/ News Bulletin / एमपी-यूपी के बॉर्डर पर सज लगी अवैध शराब की मंड़ी खुलेआम बिक रही शराब

ट्रेंडिंग वीडियो