scriptलैब तकनीशियन, सहायक रेडियोग्राफर और खाद्य सुरक्षा अधिकारी पद की अंतिम चयन सूचियां जारी | iv | Patrika News
समाचार

लैब तकनीशियन, सहायक रेडियोग्राफर और खाद्य सुरक्षा अधिकारी पद की अंतिम चयन सूचियां जारी

एएनएम के 3058 पदों के लिये परिणाम घोषित

जयपुरJun 12, 2024 / 01:34 pm

Vikas Jain

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को लैब टेक्नीशियन एवं सहायक रेडियोग्राफर की अंतिम चयन सूची जारी कर दी है। फार्मासिस्ट कैडर की प्रोविजनल सूची भी जल्द जारी होगी। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से 200 खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के पदों के लिए अंतिम वरीयता सूची जारी कर दी गई है। कर्मचारी चयन बोर्ड ने मंगलवार को एएनएम के 3058 पदों के लिये भी परिणाम जारी कर दिया है।
चिकित्सा मंत्री की मंजूरी के बाद विभाग ने लैब तकनीशियन कैडर के योग्य पाये गये 1936 एवं सहायक रेडियोग्राफर कैडर के 966 योग्य अभ्यर्थियों में से 1833 व 835 अभ्यर्थियों की अंतिम चयन सूचियां जारी कीहैं। शेष 103 पद लैब टैक्नीशियन कैडर में एवं 131 पद सहायक रेडियोग्राफर कैडर में न्यायालय में विचाराधीन प्रकरणों व दस्तावेजों के सत्यापन के उद्देश्य से रोके गये हैं। शेष पदों का बैकलॉग है।
चिकित्सा विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि विभाग ने प्रक्रियाधीन 8 कैडरों की भर्ती में से 5 कैडरों की अंतिम चयन सूचियां जारी करने का कार्य पूर्ण कर लिया है। 3 कैडर की पदस्थापन सूचियां 15 मार्च 2024 को ही जारी की जा चुकी हैं। लैब तकनीशियन और सहायक रेडियोग्राफर के पदस्थापन का कार्य जून, 2024 माह में पूरा कर लिया जायेगा।
फार्मासिस्ट अभ्यर्थियों की अंकतालिका जांच का कार्य अंतिम चरण में

निदेशक अराजपत्रित राकेश शर्मा ने बताया कि फार्मासिस्ट कैडर के अभ्यर्थियों की अंकतालिकाओं की जाँच का कार्य भी अंतिम चरण में है। इस कैडर की प्रोविजनल सूची भी इसी माह में जारी करने करने के प्रयास किये जा रहे हैं।

Hindi News/ News Bulletin / लैब तकनीशियन, सहायक रेडियोग्राफर और खाद्य सुरक्षा अधिकारी पद की अंतिम चयन सूचियां जारी

ट्रेंडिंग वीडियो