scriptकेन्याई महिला कर रही थी ड्रग्स की तस्करी, चेन्नई एयरपोर्ट पर 22 करोड़ कोकीन के साथ दबोचा | Patrika News
समाचार

केन्याई महिला कर रही थी ड्रग्स की तस्करी, चेन्नई एयरपोर्ट पर 22 करोड़ कोकीन के साथ दबोचा

Chennai Airport

चेन्नईJun 28, 2024 / 03:12 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Chennai Airport

चेन्नई. चेन्नई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीमा शुल्क अधिकारियों ने गुरुवार को नाइजीरिया से दोहा के रास्ते हवाई मार्ग से चेन्नई लाई गई 2.2 किलो कोकीन जब्त की है जिसकी कीमत 22 करोड़ रुपए बताई जा रही है। सूत्रों के अनुसार, चेन्नई एयरपोर्ट के सीमा शुल्क अधिकारियों को गोपनीय सूचना मिली थी कि अफ्रीकी देशों से भारी मात्रा में मादक पदार्थ चेन्नई एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाए जा रहा है।

इसके बाद एयरपोर्ट के सीमा शुल्क अधिकारियों ने गहन निगरानी में एक विशेष बल का गठन किया। तभी कतर की राजधानी दोहा से इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट आई। सीमा शुल्क अधिकारियों ने यात्रियों पर नजर रखी और संदिग्ध यात्रियों को रोककर उनकी तलाशी ली।

जूतों में छिपा कर लाई गई थी

उस फ्लाइट में नाइजीरिया से दोहा के रास्ते टूरिस्ट वीजा पर 30 वर्षीया केन्याई महिला चेन्नई आई थी। सीमा शुल्क अधिकारियों को उस पर संदेह हुआ तो महिला यात्री को रोककर पूछताछ की गई। उसने बार-बार अपनी बात का खंडन किया। फिर उसे एक अलग कमरे में ले जाया गया और महिला सीमा शुल्क अधिकारियों ने उसकी जांच की। केन्याई महिला ने जो जूते पहने थे, वे थोड़े अलग थे। उन्होंने युवती के जूते की जांच की। उन्हें जूतों के शोल में एक गुप्त कम्पार्टमेंट मिला, जिसमें ड्रग्स छिपाई गई थी।

इसके अलावा उसके बैग में 5 जोड़ी जूते और थे और उन जूतों में भी ड्रग्स छिपाई गई थी। अधिकारियों ने जूतों में मौजूद ड्रग्स को जब्त कर जांच के लिए लैब में भेज दिया, ताकि पता लगाया जा सके कि वे किस तरह की ड्रग्स है। वहां से मिली जानकारी से पता चला कि वह कोकीन है। जब्त कुल ड्रग 2.2 किलोग्राम कोकीन है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 22 करोड़ रुपए है। इसके बाद कस्टम अधिकारियों ने युवती को गिरफ्तार कर लिया और मामले की जांच जारी है।

Chennai Airport

Hindi News/ News Bulletin / केन्याई महिला कर रही थी ड्रग्स की तस्करी, चेन्नई एयरपोर्ट पर 22 करोड़ कोकीन के साथ दबोचा

ट्रेंडिंग वीडियो