scriptखण्डवा रोड: भूमि पूजन कर भूले प्रोजेक्ट | Khandwa Road: Project forgotten by worshiping the land | Patrika News

खण्डवा रोड: भूमि पूजन कर भूले प्रोजेक्ट

Published: Aug 14, 2022 09:15:39 pm

Submitted by:

Shailendra shirsath

-पांच दिनों से सिमरोल से बड़वाह के बीच लगा लंबा जाम-सिमरोल, चोरल, बलवाड़ा में गड्डों के चलते क्षतिग्रस्त हो रहे वाहन-रविवार को भी लगा लंबा जा

खण्डवा रोड: भूमि पूजन कर भूले प्रोजेक्ट

खण्डवा रोड: भूमि पूजन कर भूले प्रोजेक्ट

डॉ. आंबेडकर नगर (महू). बदहाल खण्डवा रोड को फोरलेन बनाने के लिए 1 अगस्त को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भूमिपूजन किया था। इसके साथ ही इस सडक़ के रखरखाव के लिए करोड़ों रुपए खर्च किए जाने हैं। वर्तमान में खण्डवा रोड के सिमरोल-बड़वाह के बीच सडक़ खराब होने से और यातायात दबाव बढऩे से लगातार जाम लग रहा है। शनिवार को बड़वाह से सिमरोल के लंबा जाम लगा था। वहीं रविवार को भी बलवाड़ा-चोरल-सिमरोल के बीच लंबा जाम लगा। भले अब तक फोरलेन प्रोजेक्ट के टेंडर जारी नहीं हुए हैं, लेकिन रखरखाव भी शुरू नहीं किया गया, जबकि इस सडक़ पर 8 इंच गहरे गड्डे हो चुके हंै।
शनिवार को मोरटक्का ब्रिज पर एक ट्रक फंसने से सुबह 8 बजे जाम लगना शुरू हुआ। धीरे-धीरे यह जाम चोरल तक पहुंच गया। सुबह 8 बजे यहां से निकले वाहन दोपहर 2 बजे सिमरोल पहुंच पाए। वहीं रविवार को भी इसी तरह जाम लगा। रक्षाबंधन के बाद लौट रहे लोगों के निजी वाहन और बसों का दबाव इतना था कि सिमरोल के बाद से बलवाड़ा तक जाम लगा रहा। बस में सवार लोगों को सनावद से इंदौर पहुंचने में घंटों का समय लगा। जबकि सामान्यत 2 से 2.30 घंटे तक सफर पूरा हो जाता है।
गड्डे बन रहे आफत
पूरे घाट सेक्शन में बड़े-बड़े गड्डे हो चुके है। शनिवार को घाट उतर एक ट्रक का गड्डे के चलते ही संतुलन बिगड़ा और पलट गया। जिससे ट्रक में भरा सामान दूसरी ओर सडक़ पर जा गिरा। वहीं चोरल कस्बे में तो 8 इंच तक गहरे गड्डे बन चुके हैं। जिसके चलते छोटे वाहन में नुकसान हो रहा है। कई बार वाहन गड्डों में चक्कर में आपस में उलझ भी रहे हैं।
बसों पर किसी का जोर नहीं
इस टू लेन रूट पर सबसे ज्यादा लापरवाही बस चालकों द्वारा की जा रही है। बस चालक सवारी के चक्कर में रश ड्राइविंग कर रहे हंै। जाम लगने के दौरान विपरित दिशा में बसे लगा देते हैं, जिससे जाम बढ़ जाता है। घाट सेक्शन में भी बसे मोड़ पर तेजी से ओवरटेक करती हैं, जिससे किसी भी बड़ा हादसा हो सकता है। रक्षाबंधन के चलते इस रूट पर जहां यातायात दबाव बढ़ गया है, वहीं बसों में जमकर ओवर लोडिंग हो रही है, जिसको लेकर परिवहन-पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो