script

Love Jihad: किशोरी को अगवा कर किया धर्म परिवर्तन, 9 दिनों से थाने के चक्‍कर काट रहा था पिता

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2020 04:04:04 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

देशभर में अगवा कर धर्म परिवर्तन (Love Jihad) के मामले बढ़ते ही जा रहे है। ऐसा करना कानून अपराध है और यह अपराध करने वालों के लिए सजा की प्रावधान भी है। इसके बावजूद कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है।

love jihad

love jihad

नई दिल्ली। देशभर में अगवा कर धर्म परिवर्तन (Love Jihad) के मामले बढ़ते ही जा रहे है। ऐसा करना कानून अपराध है और यह अपराध करने वालों के लिए सजा की प्रावधान भी है। इसके बावजूद कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है। एक ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले से सामने आया है। सीतापुर में शादी के लिए किशोरी को अगवा कर धर्म-परिवर्तन का मामला सामने आया है। विधि विरुद्ध धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध (लव जेहाद) के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मुकदमा लिखा है। पुलिस ने आरोपितों में से एक अभियुक्त व उसके बहनोई को गिरफ्तार कर जेल भेजा है, अन्य की गिरफ्तारी को सर्विलांस व स्वाट टीमों के साथ ही सात पुलिस टीमें विभिन्न जिलों व गैर राज्यों में संदिग्ध ठिकानों पर दबिश दे रही हैं।

एक सप्ताह पहले किशोरी को किया अगवा
सीतापुर के तंबौर थाना क्षेत्र के एक गांव की किशोरी को कुछ लोगों ने एक सप्ताह पहले अगवा कर लिया था। पीड़िता की मां ने बताया कि उसके घर से रुपये भी गायब है। पहले तो अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कराया था। बाद में पीड़िता के पिता ने गांव के ही जुबराईल उसके भाई इजराइल, बहनोई उस्मान सहित कई अन्य लोगों के खिलाफ अपनी शिकायत दर्ज कराई। आरोप लगाया था कि पुत्री को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराने के लिए ले जाया गया है।


यह भी पढ़े :— OMG जमीन पर रहती है ये मछलियां, भूल चुकी है पानी

 

पुलिस ने पीड़िता के पिता ने बनाया दबाव
घटना की तहरीर मिलने के नौ दिन बाद गुरुवार तीन दिसंबर को थाना पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया है। लव जेहाद की धाराएं बढ़ाई हैं और मुख्य अभियुक्त के नामजद भाई इजराल व बहनोई उस्मान को जेल भी भेजा। वैसे किशोरी के लापता होने के दूसरे दिन 24 नवंबर को ही उसके पिता ने थाने में सात लोगों को नामजद करते हुए तहरीर दी थी। दूसरे दिन पीड़ित पिता फिर थाने गया था तो पुलिस ने एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखकर मामले को दबा दिया था। पीड़ित पिता ने 27 नवंबर को एसपी दफ्तर में अर्जी लगाई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो