scriptलापरवाही: शहर के 30 वार्डों से निकलने वाला पानी तीन गुल्ली में ब्लॉक, जाम है नाला | Negligence: Water coming out of 30 wards of the city is blocked in three Gulli, drain is jammed | Patrika News
समाचार

लापरवाही: शहर के 30 वार्डों से निकलने वाला पानी तीन गुल्ली में ब्लॉक, जाम है नाला

-पहली बारिश में खुली नपा के सफाई अभियान की पोल
-नाले की सफाई नहीं हुई तो दर्जनों वार्डों में घरों में भरेगा पानी

दमोहJun 29, 2024 / 07:56 pm

आकाश तिवारी

-पहली बारिश में खुली नपा के सफाई अभियान की पोल
-नाले की सफाई नहीं हुई तो दर्जनों वार्डों में घरों में भरेगा पानी
दमोह. शहर में नाला सफाई को लेकर युद्ध स्तर नालों की सफाई के लिए अभियान चलाया गया था। प्रशासन का दावा था कि इस बारिश में कहीं भी जल भराव नहीं होने दिया जाएगा। हैरानी की बात यह है कि तीन गुल्ली क्षेत्र का प्रमुख नाला, जिसमें लगभग ३० वार्डों से आने वाले पानी को करोदिंया तक पहुंचाया जाता है। यह नाला अप्रेल महीने से चोक पड़ा हुआ है।
शुक्रवार रात में हुई बारिश से आसपास के घरों में पानी भर गया। यह स्थिति कुछ देर हुई बारिश से बनी है। चूंकि अभी बारिश सही ढंग से शुरू नहीं हुई है। यदि इस बीच यहां पर सफाई नहीं कराई गई और नालों को आपस में कनेक्ट नहीं किया गया तो तो तीन गुल्ली क्षेत्र के आसपास रहने वाले लोगों को परेशानी उठानी पड़ सकती है।
-रेलवे का नाला है और कनेक्ट भी है, लेकिन पानी निकासी की जगह है ब्लॉक
बता दें कि करोदिंया नाले से यानी रेलवे द्वारा बनाए गए नाले से किल्लाई नाका क्षेत्र और पथरिया फाटक क्षेत्र से आने वाले दो बड़े नाले कनेक्ट हैं। अप्रेल महीने में पथरिया फाटक क्षेत्र के नाले का पुर्ननिर्माण हुआ था। लेकिन इस नाले से किल्लाई नाका वाला जुड़ा तो है, लेकिन पानी निकासी की जगह ब्लॉक है। इस वजह से शहर से आने वाला पानी यहां आकर रुक रहा है। इससे जल भराव की स्थिति बन सकती है।
वर्शन
चंद देर बारिश हुई थी, लेकिन इतनी ही देर में बाढ़ जैसे हालात नजर आने लगे थे। घरों में पानी भर गया था। पहले यहां पर यह परेशानी नहीं थी, लेकिन जब से रेलवे का नाला बना है तब से तीन गुल्ली क्षेत्र के नाले का पानी मेन नाले में नहीं निकल रहा है। नाला चोक होने से यह स्थिति बन रही है।
भगवानदास पटेल, स्थानीय निवासी

वर्शन

नाला चोक होने से बारिश का पानी घर में भर गया था। आसपास की छोटी नालियां भी ओवर फ्लो बह रही थी। घर के बाहर घुटनो तक पानी हो गया था। सुधार कार्य जल्द कराया जाए, नहीं तो बारिश में रहना मुश्किल हो जाएगा।
बेनी बाई, स्थानीय निवासी
वर्शन
हमारा टाल संचालित है। नाला चोक होने के कारण भारी मात्रा में परिसर में पानी भर गया था। नाला साफ हो और पथरिया फाटक क्षेत्र से आने वाले नाले से नियमानुसार कनेक्ट किया जाए। ताकि बारिश का पानी का भराव न हो।
भगवानदास तिवारी, स्थानीय निवासी

वर्शन
परेशानी यह है कि जिस नाले से शहर के दो नाले जुड़े हैं। वह रेलवे की संपत्ति है। हम सफाई तो करा रहे हैं, लेकिन आगे की कार्रवाई के लिए रेल प्रबंधन से बात करना पड़ेगी।
रितु पुरोहित, प्रभारी सीएमओ दमोह

Hindi News/ News Bulletin / लापरवाही: शहर के 30 वार्डों से निकलने वाला पानी तीन गुल्ली में ब्लॉक, जाम है नाला

ट्रेंडिंग वीडियो