scriptगैंची, फावड़े, रस्सा और रेत से भरे थैले भी तैयार | Patrika News
समाचार

गैंची, फावड़े, रस्सा और रेत से भरे थैले भी तैयार

बीकानेर.मानसून की बारिश की बारिश के साथ ही नगर निगम भी सक्रिय हो गया है। अत्यधिक बारिश के दौरान बाढ़ और राहत-बचाव को लेकर भण्डार गृह में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जा चुका है। इस कक्ष में आवश्यक सामान सहित संसाधनों की तैयारी सुनिश्चित की गई है। आपदा एवं राहत बचाव कार्यों के लिए […]

बीकानेरJul 05, 2024 / 11:26 pm

Vimal

बीकानेर.मानसून की बारिश की बारिश के साथ ही नगर निगम भी सक्रिय हो गया है। अत्यधिक बारिश के दौरान बाढ़ और राहत-बचाव को लेकर भण्डार गृह में बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित किया जा चुका है। इस कक्ष में आवश्यक सामान सहित संसाधनों की तैयारी सुनिश्चित की गई है। आपदा एवं राहत बचाव कार्यों के लिए निगम की ओर से राउंड द क्लॉक कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। अधिकारियों को मॉनिटरिंग के लिए लगाया गया है। निगम की ओर से बाढ़ नियंत्रण भण्डार गृह सहित गंगाशहर कार्यालय में भी आवश्यक सामान व मिट्टी से भरे थैले भी तैयार किए गए है।
कक्ष में यह सामान उपलब्ध

निगम भण्डार गृह में संचालित बाढ़ नियंत्रण कक्ष में 20 बरसाती, 15 टार्च, 10 गैंची, 10 फावड़े, 20 कड़ाई, एक हजार मीटर रस्सा, 5 हजार मिट्टी से भरे थैले, सात पम्प सैट, 3 पेट्रोमेक्स सहित आवश्यक सामान रखा गया है। वहीं ट्रैक्टर के साथ लगे पम्प भी तैयार किए गए है। पब्लिक पार्क पंपिंग स्टेशन परिसर में भी एक हजार मिट्टी से भरे थैले रखे गए है।
40 अधिकारी-कर्मचारी तैनात

निगम की ओर संचालित बाढ़ नियंत्रण कक्ष में 40 अधिकारी-कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी है। इनमें 15 सफाई कर्मचारी, 15 वाहन चालक व खलासी है। इनकी ड्यूटी राउंड द क्लॉक लगाई गई है। वहीं दस स्वच्छता निरीक्षक, जमादार, चौकीदार, सफाई कर्मचारी भी इस कक्ष में लगाए गए है। अधिशासी अभियंता पवन बंसल को कक्ष का प्रभारी अधिकारी और अधिशासी अभियंता यांत्रिक गोपाल मूण्ड को सहायक प्रभारी अधिकारी लगाया हुआ है। बाढ़ नियंत्रण कक्ष के नंबर 0151 -2226910 है।

Hindi News/ News Bulletin / गैंची, फावड़े, रस्सा और रेत से भरे थैले भी तैयार

ट्रेंडिंग वीडियो