scriptपुलिस बैकफुट पर: डिवाइडर कट फिर से खुले, हटाए बैरीकेट्स | Patrika News
समाचार

पुलिस बैकफुट पर: डिवाइडर कट फिर से खुले, हटाए बैरीकेट्स

– ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार के नाम पर बंद किए ​थे डिवाइडर कट
पुलिस बैकफुट पर: डिवाइडर कट फिर से खुले, हटाए बैरीकेट्स

श्री गंगानगरJul 08, 2024 / 11:37 pm

surender ojha

श्रीगंगानगर। शहर में ट्रैफिक सुधार की दिशा में यातायात पुलिस का एक और प्रयोग का दम फूल गया। यातायात पुलिस प्रशासन ने चार महीने पहले मार्च के दूसरे सप्ताह में गौशाला मार्ग और रवीन्द्र पथ के डिवाइडर कट को बंद कर दिया था। इन कट एरिया में बैरीकेट़स लगाकर वाहनों की क्रॉसिंग करने की प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी। लेकिन सोमवार को पुलिस अधिकारियों के आदेश पर ट्रैफिक पुलिस ने यू टर्न लेते हुए गौशाला मार्ग और रवीन्द्र पथ पर लगाए गए बैरीकेट़स को हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी। इससे डिवाइडर कट के पास दुकानदारों और शोरूम संचालको को राहत मिली हैं। इन दुकानदारों का कहना था कि बैरीकेट़स लगाने से उनके यहां ग्राहकों पर ज्यादा असर पड़ा। एक शोरूम संचालक का मानना था कि वनवे ट्रैफिक होने के कारण खरीददारी करने के लिए उनके शोरूम में आने से कतराने लगे।

हर बार अपनाया यह फार्मूला

दरअसल, यातायात पुलिस ने पिछले बारह सालों में हर बार डिवाइडर कट को बंद करने से ट्रैफिक सुधार करने का रटारटाया फार्मूला अपनाया लेकिन हर बार पुलिस बैकफुट पर आती रही हैं। इधर, व्यापारियोें का कहना है कि यातायात सलाहकार समिति की बैठक में व्यापारियों, दुकानदारों और राहगीरों की पीड़ा को समझने का प्रयास तक नहीं किया जाता हैं। इस बैठक में चुनिंदा लोग ही शामिल होते हैं और वे अफसरों को फील्ड में आ रही अड़चन को प्रभावी ढंग से नहीं बताते और डिवाइडर कट को बंद करवाने में हामी भर देते हैँ।

प्रदर्शन होते ही हटने लगे बैरीकेट़स

दरअसल, करीब दो महीने पहले रवीन्द्र पथ पर अरोड़वंश मंदिर मार्केट के दुकानदारों ने डिवाइडर कट पर लगाए गए बैरीकेट़स का विरोध करने लगे। यातायात पुलिस ने इंकार किया तो इन दुकानदारों ने धरना तक लगा दिया। ऐसे में कोतवाली पुलिस की समझाइश से यह मामला शांत किया गया। अगले दो सप्ताह में वहां से ये बैरीकेट़स हटा दिए गए। पुलिस की ओर से लगे बैरीकेट़स को हटाने की इस प्रक्रिया का विरोध अन्य जगहों पर होने लगा।



यातायात पुलिस: इसलिए हटाए बैरीकेट़स

यातायात पुलिस प्रभारी रघुवीर सिंह बीका ने बताया कि व्यापारियों ने विधायक के समक्ष अपनी पीड़ा व्यक्त की थी। इसमें बताया गया कि डिवाइडर कट बंद होने से ग्राहकी प्रभावित हुई है। विधायक ने एसपी को व्यापारियों का फीडबैक दिया गया। इस पर एसपी ने डिवाइडर कट पर लगे बैरीकेट़स को हटाने के निर्देश मिले। इस पर सोमवार को जितने लगे बैरीकेट़स को हटा लिए गए हैँ। अब दोनों मार्गो पर डिवाइडर कट से लोगों की आवाजाही हो सकेगी।

Hindi News/ News Bulletin / पुलिस बैकफुट पर: डिवाइडर कट फिर से खुले, हटाए बैरीकेट्स

ट्रेंडिंग वीडियो