scriptसडक़ पर भरे पानी में धरना देकर किया विरोध प्रदर्शन, निगम अफसर की गाड़ी को घेरा | Patrika News
समाचार

सडक़ पर भरे पानी में धरना देकर किया विरोध प्रदर्शन, निगम अफसर की गाड़ी को घेरा

– शहर के वार्ड 47 बजरंग नगर के लोगों ने कहा, रास्ता नहीं होने से फिसलकर गिरी दो महिलाओं के हो चुका है फ्रैक्चर
– रहवासी कलेक्टर, कमिश्नर और मंत्री से कर चुके हैं शिकायत

मोरेनाJun 27, 2024 / 09:54 pm

Ashok Sharma

मुरैना. नगर निगम के वार्ड 47 बजरंग नगर के महिला, पुरुष और बच्चों ने सडक़ पर भरे पानी में बैठकर दो घंटे धरना- प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे निगम अफसर ललित शर्मा की गाड़ी के आगे महिलाएं बैठ गई और कहा कि पहले काम शुरू किया जाए, उसके बाद आगे गाड़ी को आगे जाने देंगे।
यहां बता दें कि बजरंग नगर में पिछले लंबे समय से न तो नालियां और न सडक़ का निर्माण किया गया है, इसके चलते सडक़ पर पानी भर रहा है। यहां की महिला व पुरुष पूर्व में कई बार जिला प्रशासन, निगम अफसर, यहां तक कृषि मंत्री ऐंदल सिंह कंषाना को भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। कीचड़ में फिसलकर दो महिलाओं के पैर फ्रैक्चर हो चुके हैं। बारिश होने पर रहवासी घरों में कैद होकर रह गए। उसके बाद उन्होंने किसी अधिकारी के यहां न जाते हुए सडक़ पर भरे पानी में बैठकर सत्याग्रह शुरू कर दिया। सूचना मिलने पर नगर निगम के सहायक यंत्री ललित शर्मा मौके पर पहुंचे। पहले तो रहवासी उनको कीचड़ से होकर अंदर तक ले गए और उनको यह एहसास करवाया कि हम लोग कितनी परेशानी से निकलते हैं। सहायक यंत्री को दो पकडकऱ अंदर तक ले गए। आक्रोशित महिलाओं ने निगम आयुक्त, प्रशासनिक अधिकारी, क्षेत्रीय पार्षद और मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। सहायक यंत्री आश्वासन देकर वहां से चलने को हुए तो महिलाएं उनकी गाड़ी के आगे सडक़ पर बैठ गई और नारेबाजी करने लगी। उनका कहना था कि पहले यहां काम शुरू किया जाए, आश्वासन तो बहुत दिन से मिल रहे हैं। तब सहायक यंत्री ने तुरंत जेसीबी बुलवाई और नालियों की खुदाई का काम शुरू करवाया और कहा कि जल्द ही गिट्टी डलवाकर रास्ता सुदृढ़ कर दिया जाएगा। उसके बाद महिलाएं गाड़ी के आगे से हटी, तब सहायक यंत्री वहां से निकल सके।
क्या कहते हैं रहवासी
  • सडक़, नालियां न होने पर लोग फिसलकर गिर रहे हैं। दो महिलाओं के पैर में फ्रैक्चर हो चुके हैं। पूर्व अधिकारी, मंत्री को ज्ञापन दे चुके हैं, कोई सुनवाई नहीं, इसलिए अब हमने धरना प्रदर्शन का निर्णय लिया है।
    रानी सिकरवार, रहवासी
  • मैं सौदा लेने दुकान पर गई थी, फिसलकर गिर गई और पैर में फ्रैक्चर हो गया। मंत्री के पास भी गए। पार्षद से कई बार कहा लेकिन कोई सुनता ही नहीं हैं। बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं। यहां सभी लोग परेशान हैं।
    रामलता जोशी, रहवासी
    नगर निगम के सहायक यंत्री ललित शर्मा से सीधी बात
    पत्रिका: बजरंग नगर की सडक़, नालियों क्यों नहीं बन सकीं।
    एई: मुझे आयुक्त ने भेजा है कि मौके पर पहुंचकर स्थिति को देेखें, इसलिए आया हूं, सडक़ व नालियों की जो भी समस्या है, उसका हल किया जाएगा।
    पत्रिका: रहवासियों का कहना हैं कि पूर्व में कई बार शिकायत की जा चुकी है, उसके बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती।
    एई: यहां का मामला मेरे संज्ञान में नहीं था, अब पता चला है, जेसीबी बुलवाई है।
    पत्रिका: बजरंग नगर की सडक़ व नालियांं कब तक बन जाएंगी।
    एई: नाले- नालियों के लिए जेसीबी से खुदाई शुरू करवा दी है, सडक़ निर्माण के लिए स्टीमेट बनाने में देर लगेगी फिलहाल गिट्टी डलवाकर निकलने के लिए रास्ता बनवा रहे हैं।
  • इधर….. न्यू हाउसिंग बोर्ड में नोटिस देकर निगम अफसर कार्रवाई करना भूले, नतीजन … बारिश होने पर कॉलोनी में भरा पानी
  • न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आधा सैकड़ा से अधिक लोगों ने नाले पर मकान, चबूतरा, बाउंड्री बनाकर अतिक्रमण कर लिया है। निगम के अतिक्रमण अधिकारी ने 5 जून को 38 लोगों को नोटिस देकर 24 घंटे में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए थे लेकिन कार्रवाई करना भूल गए। उसी का परिणाम हैं मंगलवार को हुई बारिश के बाद कॉलोनी के मकानों में पानी भर गया और सडक़ें लबालब हो गई। नगर निगम ने बारिश से पूर्व शहर के मुख्य नालों की सफाई का अभियान चलाया जिससे बारिश के समय जल निकासी की समस्या सामने न आए। अभियान के दौरान निगम की जेसीबी जब न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में मां- बेटी चौराहे से विस्मिल चौराहे तक करीब एक किमी लंबाई के नाले की सफाई के लिए पहुंची तो वहां पता चला कि नाले के ऊपर किसी ने मकान व किसी ने चबूतरा और बाउंड्री बना ली जिससे नाले की सफाई नहीं हो सकी। नाले पर करीब आधा सैकड़ा लोगों ने अतिक्रमण कर लिया है। निगम ने चिन्हिंत करके 38 लोगों को नोटिस थमाए थे लेकिन अतिक्रमण नहीं हटाया, अगर अतिक्रमण हटा दिया होता तो कॉलोनी में पानी नहीं भरता।

Hindi News/ News Bulletin / सडक़ पर भरे पानी में धरना देकर किया विरोध प्रदर्शन, निगम अफसर की गाड़ी को घेरा

ट्रेंडिंग वीडियो