scriptरेल फाटक बंद, अब सिर पर टैंट की छांव, धूप व गर्मी से शहरवासियों को मिली राहत | Patrika News
समाचार

रेल फाटक बंद, अब सिर पर टैंट की छांव, धूप व गर्मी से शहरवासियों को मिली राहत

राजस्थान पत्रिका की खबर का असर- कोटगेट और सांखला रेल फाटक रोड पर नगर निगम ने लगाया टैंट पहली बार रेल फाटक के पास लगे टैंट से लोगों के खिले चेहरे, जताया निगम का आभार बीकानेर. दिन में कई बार कोटगेट और सांखला रेल फाटक के बंद होने से लोग परेशान होते रहते है। रेल […]

बीकानेरMay 25, 2024 / 09:23 pm

Vimal

राजस्थान पत्रिका की खबर का असर- कोटगेट और सांखला रेल फाटक रोड पर नगर निगम ने लगाया टैंट

पहली बार रेल फाटक के पास लगे टैंट से लोगों के खिले चेहरे, जताया निगम का आभार
बीकानेर.

दिन में कई बार कोटगेट और सांखला रेल फाटक के बंद होने से लोग परेशान होते रहते है। रेल फाटक के खुलने के इंतजार में लोग यहां खड़े रहते है। शहर में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण महज कुछ मिनट भी यहां खड़े रहना लोगों के लिए भारी पड़ रहा था। नगर निगम प्रशासन ने आमजन को हो रही परेशानियों के मद्देनजर संवेदनशीलता दिखाई और शुक्रवार रात को ही कोटगेट और सांखला रेल फाटक के बंद होने पर जहां लोग खड़े रहते है, वहां टैंट की सुविधा की। शनिवार को दिन में अनेक बार रेल फाटक बंद हुए। टैंट लगे होने से लोग टैंट की छाया में खड़े रहे। धूप और गर्मी से राहत मिली। इस दौरान कई लोगों ने टैंट व्यवस्था पर नगर निगम का आभार भी व्यक्त किया।
फाटकां री समस्या तो कद दूर हुयसी, टैंट लागण सूं घणों बचाव हुयसी

रेल फाटकों के पास टैंट व्यवस्था होने पर हालांकि लोगों को अस्थायी रूप से एक बार धूप और गर्मी से जरुर बचाव हुआ है, लेकिन शहरवासियों के मन में दिन में कई बार फाटकों के बंद होने से हो रही समस्या का दर्द भी है। रेल फाटक बंद होने के दौरान टैंट की छाया में खड़े युवा राजेश कुमार ने बताया ‘ यह सुविधा ठीक है। अभी अस्थायी व्यवस्था है। यहां स्थायी रूप से व्यवस्था कर देनी चाहिए, क्योकि फाटकों के बंद होने की समस्या से निजात मिलती नजर नहीं आ रही है’। खरीदारी करने पहुंची महिला संतोष ने कहा ‘ तावड़ै सूं तो बचाव हुयो, अबै फाटक खुलण में टैम लागै तो गरमी तो कोनी मरों’। वहीं रेल फाटक खुलने का इंतजार कर रहे अनेक लोगों ने टैंट व्यवस्था को उचित बताया और नगर निगम का आभार जताया।
पत्रिका ने उठाया था मुद्दा

कोटगेट और सांखला रेल फाटकों के बार-बार बंद होने और भीषण गर्मी में लोगों के यहां मजबूरी में खड़े रहने के कारण उनको हो रही परेशानी का मुद्दा राजस्थान पत्रिका ने उठाया। पत्रिका ने समाचार प्रकाशित कर जिला प्रशासन, नगर निगम का ध्यान इस ओर आकर्षित कर सुझाव रखा था कि फाटकों के पास भीषण गर्मी से बचाव के लिए छांया की व्यवस्था हो ताकि लोगों को राहत मिल सके। शुक्रवार रात को नगर निगम की ओर से यहां टैंट लगवाया गया। शनिवार को लोगों को फाटक बंद होने के दौरान टैंट के कारण राहत मिली।

Hindi News/ News Bulletin / रेल फाटक बंद, अब सिर पर टैंट की छांव, धूप व गर्मी से शहरवासियों को मिली राहत

ट्रेंडिंग वीडियो