scriptगुजरात: 51 तहसीलों में बारिश, मेंदरडा में दो घंटे में तीन इंच गिरा पानी | Rain in Gujarat | Patrika News
समाचार

गुजरात: 51 तहसीलों में बारिश, मेंदरडा में दो घंटे में तीन इंच गिरा पानी

राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है। अरब सागर और गुजरात राज्य के विविध भागों में आगे बढ़ रहे मानसून के असर से आगामी सप्ताह तक बारिश होगी। आगामी तीन दिनों तक बारिश का जोर ज्यादा रहने के आसार हैं। कुछ-कुछ इलाकों में भारी से अति भारी तो कुछ जगहों पर हल्की से भारी बारिश हो सकती है।

अहमदाबादJun 23, 2024 / 10:25 pm

Omprakash Sharma

जूनागढ़ में बारिश के बाद भरा पानी।

राज्य में दक्षिण पश्चिम मानसून ने दस्तक दे दी है। अरब सागर और गुजरात राज्य के विविध भागों में आगे बढ़ रहे मानसून के असर से आगामी सप्ताह तक बारिश होगी। आगामी तीन दिनों तक बारिश का जोर ज्यादा रहने के आसार हैं। कुछ-कुछ इलाकों में भारी से अति भारी तो कुछ जगहों पर हल्की से भारी बारिश हो सकती है।रविवार सुबह छह बजे से शाम छह बजे तक राज्य की 51 तहसीलों में बारिश हुई, इनमें से जूनागढ़ की मेंदरडा तहसील में दो घंटे में ही सबसे अधिक 73 मिलीमीटर (करीब तीन इंच) बारिश दर्ज की गई।
शाम चार बजे से छह बजे तक मेंदरडा में 73 मिलीमीटर बारिश हुई। वंथली में 52, बोटाद शहर में 51, जूनागढ़ की विसावदर में 48 मिलीमीटर, भावनगर की पालीताणा तहसील में 47, अमरेली की सावरकुंडला में 41 मिलीमीटर, गिरसोमनाथ की तालाला में 40 मिलीमीटर, जूनागढ़ की विसावदर में 34, सुरेंद्रनगर की चूड़ा तहसील में 34, जूनागढ़ में 29 मिलीमीटर बारिश हुई। इसके अलावा पोरबंदर एवं राजकोट समेत विविध भागों में भी रविवार को बारिश दर्ज की गई। बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कों पर पानी बहने लगा।

आज से इन तहसीलों में बारिश संभव

मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को नर्मदा, तापी, वलसाड और डांग में भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है, जबकि भरुच, सूरत, नवसारी, अमरेली, गिरसोमनाथ जिलों के कुछ-कुछ भागों में भारी बारिश हो सकती है। अहमदाबाद, गांधीनगर, खेडा बनासकांठा, पाटण, मेहसाणा, साबरकांठा, अरवल्ली, आणंद, पंचमहाल,दाहोद, महिसागर, वडोदरा, छोटाउदेपुर, नर्मदा, भरुच, सूरत, राजकोट, जमनगर, पोरबंदर, जूनागढ़ समेत कुछ-कुछ भागों में तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।मंगलवार को भी दाहोद और छोटाउदेपुर जिलों में भारी से अति भारी बारिश की संभावना है। जबकि अमरेली एवं गिरसोमनाथ सहित कुछ हिस्सों में भारी बारिश संभव है। अहमदाबाद समेत अन्य जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसी तरह बुधवार को भी राज्य के विविध भागों में हल्की से भारी बारिश की संभावना जताई गई है। अगले पूरे सप्ताह तक राज्य के विविध भागों में बारिश का माहौल रहने के आसार हैं।

अहमदाबाद में उमसभरी गर्मी से राहत नहीं

दूसरी ओर अहमदाबाद में लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं ताकि उमसभरी गर्मी से राहत मिल सके। अहमदाबाद शहर में रविवार को भले ही तापमान में कमी (38 डिग्री) आई है लेकिन हवा में आर्द्रता की मात्रा 70 फीसदी तक रहने से लोग पसीना-पसीना देखे गए। ऐसी गर्मी में पंखे और कूलर असरहीन साबित हो रहे हैं। दिन भर बादल छाए रहे।

Hindi News/ News Bulletin / गुजरात: 51 तहसीलों में बारिश, मेंदरडा में दो घंटे में तीन इंच गिरा पानी

ट्रेंडिंग वीडियो