scriptRepublic Day 2021 : इस वर्ष कोरोना के कारण संसद और विधानसभा की बैठकों में हुआ बदलाव | Republic Day: Corona changes in Parliament and Assembly meetings | Patrika News

Republic Day 2021 : इस वर्ष कोरोना के कारण संसद और विधानसभा की बैठकों में हुआ बदलाव

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2021 12:53:38 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

महामारी का असर आम लोगों से लेकर राजनीति गलियारों में देखने को मिला। इस दौरान संसद और विधानसभा में भी कई प्रकार के बदलाव देखने को मिले।

Assembly

Assembly

नई दिल्ली। महामारी कोरोना वायरस ने पिछले एक साल से अपना आतंक दिखा रही है। कोरोना काल के दौरान देश में बहुत कुछ बदल गया। पिछले कई महीनों से सिनेमाघर, स्कूल, कॉलेज, जिम, मंदिर सहित कई चीजों को बंद कर रखा है। महामारी का असर आम लोगों से लेकर राजनीति गलियारों में देखने को मिला। इस दौरान संसद और विधानसभा में भी कई प्रकार के बदलाव देखने को मिले। कोरोना वायरस को लेकर आशंकाओं के बीच कई राज्यों में विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही भी स्थगित करना पड़ा। इतना ही नहीं इस महामारी के बीच कई विधानसभा चुनाव में असर देखने को मिला था।


संसद और विधानसभा की बैठकों में हुआ बदलाव
कोरोना वायरस का असर देश के सभी कौने में देखने को मिला। आम लोगों के साथ कई मंत्री और विधायक भी इसकी चपेट में आ गए। कई राज्यों में विधानसभा सत्र के दौरान विधानसभा के स्पीकर सहित कई विधायक पॉजिटिव आने से राजनीतिक दलों में हड़कंप मचा गया था। हालांकि एहतिहास बचते हुए देशभर में कई फेस में लॉकडाउन लगा गया था। इसके बावजूद के मामलें सामने आए। इसके बाद संसद और विधानसभा में बैठक की व्यवस्था में बदलाव किया गया। सभी मंत्री और विधायकों को अपने घर व बंगले से ही अपना काम काज संभाला।

यह भी पढ़े :— अजगर और सांपों को बच्चो की तरह पालते हैं ये बौद्ध भिक्षु, ऐसे करते है देखभाल

पूरा काम ऑनलाइन
कोरोना महामारी ने सभी को डिजिटल बना दिया। जहां आम लोग अपने घर काम ऑफिस का काम कर रहे थे। उसी प्रकार मंत्री और विधायक भी घर और बंगले से अपनी सरकार चला रहे थे। महामारी के चलते एक जगह ज्यादा को जमा नहीं हो सकते थे। इसलिए वीडियो कांफ्रेस के जरिए मीटिंग करते और जनता से जुड़े रहे। संसद ने सभी एक साथ बुलाने की बजाय शिफ्ट में बुला रहे है और वो अपना काम कर रहे है। करीब करीब सारा काम ऑनलाइन हो रहा है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yvr41
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो