scriptफरार सहायक आयुक्त की गिरफ्तारी के लिए बढ़ाई गई इनाम की राशि | Patrika News
समाचार

फरार सहायक आयुक्त की गिरफ्तारी के लिए बढ़ाई गई इनाम की राशि

20 जुलाई तक न्यायालय में हाजिर न होने पर संपत्ति होगी कुर्कडिंडौरी. आदिम जाति कल्याण विभाग सिवनी में पदस्थ सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके 26 फरवरी से फरार हैं। उनके विरूद्ध डिंडौरी कोतवाली में 2.59 करोड़ रुपए के शासकीय राशि का गबन करने का मामला दर्ज है। पुलिस टीम लगातार तलाश कर रही है, लेकिन […]

डिंडोरीJun 21, 2024 / 12:15 pm

Prateek Kohre

20 जुलाई तक न्यायालय में हाजिर न होने पर संपत्ति होगी कुर्क
डिंडौरी. आदिम जाति कल्याण विभाग सिवनी में पदस्थ सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके 26 फरवरी से फरार हैं। उनके विरूद्ध डिंडौरी कोतवाली में 2.59 करोड़ रुपए के शासकीय राशि का गबन करने का मामला दर्ज है। पुलिस टीम लगातार तलाश कर रही है, लेकिन सहायक आयुक्त पुलिस पकड़ से दूर हैं। अब गिरफ्तारी के लिए डीआइजी जबलपुर ने इनाम राशि बढ़ाकर 20 हजार रुपए घोषित थी लेकिन इनामी राशि बढऩे के वावजूद भी अभी फरार सहायक आयुक्त पुलिस गिरफ्त से दूर हंै। डिंडौरी में एफआईआर दर्ज होते ही 26 फरवरी से सिवनी सहायक आयुक्त उइके फरार हैं।
इन जगहों से जुटा रहे संपत्ति की जानकारी
पुलिस ने आरोपी व उसके परिवारजनों के नाम कई जिलों में संपत्ति होने की जानकारी जुटा ली है। पुलिस के मुताबिक बुढ़ार, गोहपारू, सोहागपुर, जैतपुर में संपत्ति होने की जानकारी मिली है। पुलिस ने विशेष वाहक भेजकर इन संपत्तियों की पूरी जानकारी सम्बंधित जिलों से बुलवाई है। पुलिस को यह भी पता चला है, कई जगहों पर आरोपी ने रिश्तेदारों के नाम पर संपत्ति बनाई है।
न्यायालय से वारंट जारी
फरार आरोपी सहायक आयुक्त अमर सिंह उइके के नाम 20 जुलाई 2024 तक हाजिर होने का वारंट जारी किया गया है। यदि इस अवधि में आरोपी न्यायालय में हाजिरी नहीं होता तो उसकी संपत्ति कुर्की की उद्घोषणा की जाएगी। इसके बाद जो भी संपत्ति आरोपी के नाम पर हैं, उनको शासन अपने कब्जे में ले लेगी। इधर गबन हुई शासकीय राशि के मामले में पुलिस की जांच जारी है। जिन नौ फर्मों के नाम पर भुगतान हुए हैं। उनको नोटिस जारी कर पुलिस ने बयान दर्ज कर लिया है। गौरतलब है कि वर्ष 2021 में अमर सिंह उइके डिंडौरी में सहायक आयुक्त रहते हुए छात्रवृत्ति एवं अन्य योजनाओं में 2.59 करोड़ की शासकीय राशि में हेरफेर की थी।

Hindi News/ News Bulletin / फरार सहायक आयुक्त की गिरफ्तारी के लिए बढ़ाई गई इनाम की राशि

ट्रेंडिंग वीडियो