scriptगांवों में कीचड़ देख प्रभारी सचिव ने जताई नाराजगी, प्रोपर सफाई के दिए निर्देश | Patrika News
समाचार

गांवों में कीचड़ देख प्रभारी सचिव ने जताई नाराजगी, प्रोपर सफाई के दिए निर्देश

आमजन से पानी व्यर्थ न बहाने की अपील की

झालावाड़May 30, 2024 / 11:18 am

harisingh gurjar

आमजन से पानी व्यर्थ न बहाने की अपील की

आमजन से पानी व्यर्थ न बहाने की अपील की

-आमजन से पानी व्यर्थ न बहाने की अपील की

शासन सचिव एवं आयुक्त पंचायती राज विभाग तथा प्रभारी सचिव डॉ. रवि जैन ने जिले दौरे के दौरान मंगलवार को जिले में विभिन्न स्थानों पर पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, गौशाला का निरीक्षण किया। सचिव ने 33/11 केवी सबस्टेशन समराई पहुंचकर संबंधित क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान विद्युत कटौती संबंधी संधारित रजिस्टर की जांच की। भिलवाडी में जल जीवन मिशन के तहत नल कनेक्शन से जलापूर्ति का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने घरों में जाकर ग्रामीणों से पेयजल आपूर्ति के बारे में जानकारी लेते हुए पानी को व्यर्थ न बहाने की अपील की। इस दौरान उन्होंने गांव में नालियों में कीचड़ व गदंगी देखकर व्यापक सफाई के निर्देश दिए।
भवानीमण्डी में बैठक लेकर क्षेत्र में पेयजल एवं विद्युत आपूर्ति की जानकारी ली। नियमित रूप से टैंकरों से पेयजल की सप्लाई करवाने तथा प्रत्येक सोमवार को आवश्यक सेवाओं से संबंधित बैठक आयोजित करने के निर्देश उपखण्ड अधिकारी भवानीमण्डी छत्रपाल चौधरी को दिए।
श्री गोपाल गौशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गौवंशों के सरंक्षण के लिए अधिकतम प्रयास किए जा रहे हैं। गौवंशों की सेवा करना पुण्य का कार्य है इस कार्य में गौशाला संचालकों के सहयोग के लिए राज्य सरकार एवं जिला प्रशासन तत्पर हैं। छाया-पानी सहित अन्य व्यवस्थाओं की सम्पूर्ण जानकारी ली।
पीएचसी की सराहना की-

जैन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पचपहाड़ का निरीक्षण किया। जहां सभी प्रकार की माकूल व्यवस्थाओं, साफ. सफाई लोगों के बैठने के लिए उचित साधन, गर्मी में प्याऊ की व्यवस्था को देखकर उन्होंने प्रशंसा की। इस दौरान उन्होंने आउटडोरए डीडीसी रूम, कोल्ड चैन कक्षए एक्स-रे रूम, लेबर रूम, औषधि वितरण केन्द्र का निरीक्षण किया। सीएमचओ डॉ. साजिद खान को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में सप्ताह में 1 या 2 दिन रेडियोग्राफर की वैकल्पिक व्यवस्था करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान जिला परिषद् के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शम्भूदयाल मीणा सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Hindi News/ News Bulletin / गांवों में कीचड़ देख प्रभारी सचिव ने जताई नाराजगी, प्रोपर सफाई के दिए निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो