scriptसोशल प्राइड: 5551 यूनिट रक्तदान को किया देश के शहीदों के नाम | Social Pride: 5551 units of blood donation done in the name of martyrs | Patrika News

सोशल प्राइड: 5551 यूनिट रक्तदान को किया देश के शहीदों के नाम

Published: Nov 28, 2022 01:08:15 pm

Submitted by:

Vijay

चूरू. लाडनूं. क्षेत्र के ख्यातनाम भामाशाह एवं सुप्रीम फाउंडेशन के मुख्य ट्रस्टी उद्योगपति बजरंगलाल तापडिय़ा के जन्मदिवस पर 27 स्थानों पर कुल 5551 रक्तदान हुआ। स्थानीय स्तर पर आयोजित शिविर में अलावा राजस्थान के 23 अलग-अलग स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाए गए। तापडिय़ा के 89वें जन्मदिन के अवसर पर देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित शिविर में एकत्रित रक्तदान को देश के शहीदों के नाम किया गया। स्थानीय मानसरोवर माहेश्वरी भवन में आयोजित रक्तदान शिविर में 1 हजार 113 यूनिट रक्त का संग्रहण हुआ।

सोशल प्राइड: 5551 यूनिट रक्तदान को किया देश के शहीदों के नाम

सोशल प्राइड: 5551 यूनिट रक्तदान को किया देश के शहीदों के नाम

स्वागत करने के लिए पहुंचे अधिकारी, राजनेता एवं सभा संस्थाओं के पदाधिकारी
चूरू. लाडनूं. क्षेत्र के ख्यातनाम भामाशाह एवं सुप्रीम फाउंडेशन के मुख्य ट्रस्टी उद्योगपति बजरंगलाल तापडिय़ा के जन्मदिवस पर 27 स्थानों पर कुल 5551 रक्तदान हुआ। स्थानीय स्तर पर आयोजित शिविर में अलावा राजस्थान के 23 अलग-अलग स्थानों पर रक्तदान शिविर लगाए गए। तापडिय़ा के 89वें जन्मदिन के अवसर पर देश के विभिन्न स्थानों पर आयोजित शिविर में एकत्रित रक्तदान को देश के शहीदों के नाम किया गया। स्थानीय मानसरोवर माहेश्वरी भवन में आयोजित रक्तदान शिविर में 1 हजार 113 यूनिट रक्त का संग्रहण हुआ। रक्तदान के लिये लोगों का तांता लग गया। हेमन्त कृष्ण मिश्र ने बताया कि युवाओं एवं महिलाओं ने उत्साह के साथ रक्तदान करने पहुंचे। सुजला क्षेत्र व दूरदराज के स्थानों से भी युवा वर्ग रक्तदान करने के लिए शाम तक आते रहे। शिविर में डीवाईएसपी राजेंद्र ढाका, उपखंड अधिकारी अनिल गढ़वाल, जसवंतगढ़ थानाधिकारी अजय मीणा, मंजीतपाल ङ्क्षसह सांवराद, गजेंद्रङ्क्षसह ओङ्क्षडट, बीएल भाटी, राजेंद्र ङ्क्षसह धोलिया, विकास बुरड़क, भाजपा जिला महामंत्री सुनीता वर्मा, एबीवीपी पूर्व महासचिव सलोनी शर्मा, कुंवर करणी ङ्क्षसह, अभिनेत्री सोनम पाटनी व सामाजिक संस्थाओं ने तापडिय़ा को पुष्प गुच्छ भेंटकर जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। शिविर में रक्तदान करने वाले युवाओं को प्रशस्ति पत्र भेंट किया गया। आईटीआई निदेशक वीके नागर ने बताया कि शिविर स्थल पर रक्तदान को प्रोत्साहन के लिए सेल्फी प्वाइंट भी आकर्षण के केंद्र रहे। शिविर में सुजानगढ़, लाडनूं, सीकर, जयपुर व विभिन स्थानों से ब्लड बैंक ने सेवाएं दी। शिविर स्थल पर मनोरंजन के लिए सात्विक संगीत गायन कार्यक्रम आयोजित हुआ।
यहां आयोजित हुए थे रक्तदान शिविर
बजरंगलाल तापडिय़ा के जन्म दिवस पर स्थानीय स्तर पर रक्तदान शिविर के अलावा बीकानेर, हनुमानगढ़, रतननगर, नागौर, डेगाना, अजमेर, सावर, जयपुर, खेतड़ी, ब्यावर, टोंक, पिलानी, भीलवाड़ा, पंडेर, मकराना, अलवर, सूरत, गुवाहाटी, भिवंडी, कोलकाता, नागपुर, भायंदर (मुम्बई), बेंगलुरु, सहित अन्य स्थानों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। शिविर के आयोजन में विविध सभा संंस्थाओं का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।
किसान गर्जना रैली की तैयारियों पर चर्चा
तारानगर. भारतीय किसान संघ तहसील तारानगर एवं साहवा की संयुक्त बैठक संजीवनी हॉस्पिटल के पास तहसील अध्यक्ष इन्द्राज ङ्क्षसह नूईयां की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में किसानों की मुख्य पांच मांगों को लेकर 19 दिसंबर 2022 को दिल्ली के रामलीला मैदान में होने वाली भारतीय किसान संघ की किसान गर्जना रैली की तैयारियों पर चर्चा की गई। बैठक में दिल्ली रैली में तारानगर तहसील से अधिकाधिक किसानों के भाग लेकर रैली को सफल बनाने के निर्णय लिया गया। बैठक में प्रेम लाल पारिक को तहसील उपाध्यक्ष, प्रकाश सोनी भनीण को तहसील प्रचार प्रमुख, च्यानणमल गोदारा को मण्डी प्रमुख मनोनीत किया गया। बैठक में मुख्य अतिथि मुकेश कुमार रामपुरा, शीशराम प्रजापत, गोङ्क्षवद गौड़, ओमप्रकाश, गजानंद जांगिड़, कुलदीप शर्मा, मदनलाल, मोहरङ्क्षसह, राजेंद्र गूगङ, लादूराम, धर्मपाल, महावीर प्रसाद, महन कुमार,बीरबल ङ्क्षसह, रमेश कुमार, राजेश रामपुरा, भैरूङ्क्षसह, सहिराम महला आदि पदाधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो