बकाया भुगतान की मांग को लेकर तेज हुआ गन्ना उत्पादकों का आंदोलन

सीएम ने 19 को वार्ता के लिए बुलाया

By: Sanjay Kumar Kareer

Published: 16 Nov 2018, 09:07 PM IST

बेंगलूरु/बेलगावी/बागलकोट. चीनी मिलों के पास बकाया राशि के भुगतान और चालू पेराई सत्र के लिए गन्ने का लाभाकारी मूल्य तय करने की मांग को लेकर राज्य में गन्ना उत्पादक किसानों का आंदोलन तेज होने लगा है।

शुक्रवार को बेलगावी मेंं लगातार दूसरे दिन भी किसानों का आंदोलन जारी रहा तो बागलकोट जिले का मुधोल कस्बा बंद रहा। इस बीच, मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गन्ना उत्पादकों की समस्याओं को हल करने का भरोसा देते हुए 19 नवम्बर को किसानों के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाया है।

विधानासौधा परिसर में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद शुक्रवार को बेंगलूरु में पत्रकारों से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा कि वे सोमवार को बेलगावी में धरना दे रहे गन्ना उत्पादक किसानों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं को दूर करने की कोशिश करेंगे। कुमारस्वामी ने कहा कि किसानों के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाया गया है।

किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि सड़क पर खड़े होकर समस्याओं को नहीं सुलझाया जा सकता। किसानों के बेलगावी में विधानमंडल का शीतकालीन अधिवेशन नहीं चलने देने की चेतावनी के बारे में ध्यान दिलाने पर उन्होंने कहा कि अधिवेशन नहीं चलने देने की बात करना किसान विरोधी रवैया है।

उन्होंने कहा कि किसानों को सरकार को समस्या को दूर करने के लिए मोहलत देने का काम नहीं करना चाहिए। किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

Sanjay Kumar Kareer Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned