scriptबकाया भुगतान की मांग को लेकर तेज हुआ गन्ना उत्पादकों का आंदोलन | sugarcane growers intensify their protest movement | Patrika News

बकाया भुगतान की मांग को लेकर तेज हुआ गन्ना उत्पादकों का आंदोलन

locationबैंगलोरPublished: Nov 16, 2018 09:07:11 pm

Submitted by:

Sanjay Kumar Kareer

सीएम ने 19 को वार्ता के लिए बुलाया

sugarcane growers

बकाया भुगतान की मांग को लेकर तेज हुआ गन्ना उत्पादकों का आंदोलन

बेंगलूरु/बेलगावी/बागलकोट. चीनी मिलों के पास बकाया राशि के भुगतान और चालू पेराई सत्र के लिए गन्ने का लाभाकारी मूल्य तय करने की मांग को लेकर राज्य में गन्ना उत्पादक किसानों का आंदोलन तेज होने लगा है।
शुक्रवार को बेलगावी मेंं लगातार दूसरे दिन भी किसानों का आंदोलन जारी रहा तो बागलकोट जिले का मुधोल कस्बा बंद रहा। इस बीच, मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गन्ना उत्पादकों की समस्याओं को हल करने का भरोसा देते हुए 19 नवम्बर को किसानों के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाया है।
विधानासौधा परिसर में एक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद शुक्रवार को बेंगलूरु में पत्रकारों से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा कि वे सोमवार को बेलगावी में धरना दे रहे गन्ना उत्पादक किसानों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर उनकी समस्याओं को दूर करने की कोशिश करेंगे। कुमारस्वामी ने कहा कि किसानों के प्रतिनिधियों को बातचीत के लिए बुलाया गया है।
किसानों से आंदोलन खत्म करने की अपील करते हुए कुमारस्वामी ने कहा कि सड़क पर खड़े होकर समस्याओं को नहीं सुलझाया जा सकता। किसानों के बेलगावी में विधानमंडल का शीतकालीन अधिवेशन नहीं चलने देने की चेतावनी के बारे में ध्यान दिलाने पर उन्होंने कहा कि अधिवेशन नहीं चलने देने की बात करना किसान विरोधी रवैया है।
उन्होंने कहा कि किसानों को सरकार को समस्या को दूर करने के लिए मोहलत देने का काम नहीं करना चाहिए। किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो