scriptतमिलनाडु शराब त्रासदी: हर तरफ चीख-पुकार, कई परिवारों में छा गया मातम, हर घंटे हो रही एक मौत | Patrika News
समाचार

तमिलनाडु शराब त्रासदी: हर तरफ चीख-पुकार, कई परिवारों में छा गया मातम, हर घंटे हो रही एक मौत

Kallakurichi Illicit Liquor Deaths

चेन्नईJun 21, 2024 / 02:35 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Kallakurichi Illicit Liquor Deaths

कल्लकुरिची. कल्लकुरिची के पास कर्णपुरम इलाके में मेथनॉल मिश्रित शराब कांड ने लोगों को हिला कर रख दिया है। घटना के बाद पूरा गांव में मृत लोगों के घरवालों की सिसकियां और चित्कार सन्नाटे को चिरती रहीं। गुरुवार सुबह अस्पताल में दम तोड़ने वालों का शव गांव पहुंचता तो परिजनों के साथ ही पूरा गांव रो पड़ता। हर ओर चीख पुकार ही सुनाई दे रही थी। मृत सगे लोगों के शव देखकर परिजन दहाड़े मारकर रोने लगे। गांव के श्मशान स्थल पर एक साथ दर्जनों लोगों का अंतिम संस्कार किया गया। यह कर्णपुरम की वर्तमान स्थिति है जो कल्लाकुरिची शहर के बस स्टेशन से बस कुछ ही दूरी पर है। यहां किसी गली से गुजरने पर महिलाओं की चीखें सुनाई देती हैं।

मजदूर भाई ने तोड़ा दम

मृतकों में एक मजदूर परमाशिवन (37) भी शामिल है। उसके भाई उदयकुमार ने कहा कि हमारा भाई शादीशुदा नहीं था, वह मजदूर था और काम के बाद हर दिन यहां बिकने वाली नकली शराब खरीदकर पीता था। बुधवार को भी उसने शराब पी थी, लेकिन रात 8.30 बजे ही उसे पेट में दर्द हुआ। वह बेकाबू होकर चिल्लाने लगा तो हम उसे अस्पताल ले गए। इलाज विफल होने के बाद परमाशिव की मौत हो गई।

अस्पताल में मची चीख पुकार

कर्णपुरम से रामकृष्णन की पत्नी आधी रात को चीखती हुई अस्पताल पहुंची थीं। उन्होंने कहा कि हम गरीब परिवार से हैं। हमारा परिवार तभी जीवित रह सकता है जब हम हर दिन काम करें। मैं स्कूल में काम करने गई थी और जब मैं आई तो मेरे पति ने शराब पी रखी थी। रामकृष्ण के बेटे ने कहा कि हमारे पिता ने कहा था कि वे शराब नहीं पीते हैं लेकिन आधी रात को उनकी दृष्टि चली गई। इसलिए हम उन्हें अस्पताल ले आए।

एक ही परिवार में दो मौतें

करुप्पन (60) को नकली शराब पीने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसने कहा कि अस्पताल परिसर में रो रही लक्ष्मी से बात की गई तो उसने बताया कि वह यह सुनकर आई थी कि उसकी मां कला और पिता रवि दोनों अस्पताल में भर्ती हैं, लेकिन पूरे अस्पताल में ढूंढने के बाद भी वे नहीं मिले। लक्ष्मी ने कहा कि डॉक्टरों ने आखिरकार उसके माता-पिता की तस्वीर दिखाकर पुष्टि की कि उन दोनों की मौत हो चुकी है।

Kallakurichi Illicit Liquor Deaths

Hindi News/ News Bulletin / तमिलनाडु शराब त्रासदी: हर तरफ चीख-पुकार, कई परिवारों में छा गया मातम, हर घंटे हो रही एक मौत

ट्रेंडिंग वीडियो