scriptजनता ने बेबाकी से पूछे सवाल, कलेक्टर ने भी उसी अंदाज में दिया जवाब | Patrika News
समाचार

जनता ने बेबाकी से पूछे सवाल, कलेक्टर ने भी उसी अंदाज में दिया जवाब

जनता की बात पत्रिका के साथ सागर. जनता की बात पत्रिका के साथ के तहत जिले के लोगों ने सागर कलेक्टर दीपक आर्य से सोशल मीडिया के माध्यम से प्रश्न किए। बड़ी संख्या में आए प्रश्नों के बाद पत्रिका ने जनता के उन सवालों को कलेक्टर दीपक आर्य के समक्ष रखा, जो ज्यादा से ज्यादा […]

सागरJul 06, 2024 / 04:25 pm

अभिलाष तिवारी

जनता की बात पत्रिका के साथ

सागर. जनता की बात पत्रिका के साथ के तहत जिले के लोगों ने सागर कलेक्टर दीपक आर्य से सोशल मीडिया के माध्यम से प्रश्न किए। बड़ी संख्या में आए प्रश्नों के बाद पत्रिका ने जनता के उन सवालों को कलेक्टर दीपक आर्य के समक्ष रखा, जो ज्यादा से ज्यादा लोगों से जुड़े हुए या उन्हें प्रभावित करते हैं। पाठकों द्वारा बेबाकी से पूछे गए प्रश्नों का जवाब कलेक्टर आर्य ने उसी अंदाज में क्लीयर विजन के साथ दिया।

सवाल-जवाब

सवाल- सागरवासियों की मांग के अनुरूप डॉ. गौर को भारत रत्न दिलाने प्रशासन क्षेत्र के लोगों की मांग क्या शासन तक पहुंचा सकता है?

जवाब- डॉ. हरिसिंह गौर हम सबके आदर्श हैं। उनके द्वारा दिए गए दान से अंचल में उच्च शिक्षा का सूरज उगा। डॉ. गौर को भारत रत्न दिलाने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ प्रस्ताव तैयार कर राज्य शासन के माध्यम से केंद्र शासन को भेजा जाएगा।
सवाल- बीना में पेट्रोकेमिकल हब की प्रक्रिया कब तक पूरी हो सकती है? क्या प्रशासन इसमें स्थानीय लोगों के रोजगार को लेकर कोई प्रावधान कर सकता है?

जवाब- बीना रिफाइनरी में 50 हजार करोड़ का जो निवेश किया गया जा रहा है, उसमें सागर समेत संपूर्ण बुंदेलखंड के स्थानीय व्यक्तियों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कार्रवाई की जाएगी और रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।
सवाल- ट्रांसपोर्ट नगर, बस स्टैंड, उद्योग को जब शहर के बाहर शिफ्ट कर सकते हैं, वैसे क्या शराब दुकानों को शहर के बाहर किसी एक स्थान पर शिफ्ट नहीं कर सकते?

जवाब- आपका प्रश्न बिल्कुल सही है। इस वर्ष की कार्रवाई की जा चुकी है। आगे जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक करके अप्रेल माह के पूर्व कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।
सवाल- शहर में इस बार जलसंकट की स्थिति बनी है? क्या राजघाट फेज-2 का प्रस्ताव पर किसी दूसरे तरीके से या मद में काम कराया जा सकता है?

जवाब- राजघाट परियोजना सागर की लाइफ लाइन है और इसके लिए जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। बांध में दो मीटर जलस्तर बढ़ाने के लिए शासन स्तर पर प्रस्ताव भेजा गया है। स्वीकृति के तत्काल बाद कार्य प्रारंभ किया जाएगा। साथ ही रिजर्व पानी के लिए अन्य बांधों से पानी लेने की कार्रवाई की जा रही है।
सवाल- बड़ा बाजार क्षेत्र में यातायात जाम की समस्या बनी रहती है, क्या यहां पर कोई फ्लाईओवर बनाया जा सकता है?

जवाब- बड़ा बाजार क्षेत्र में यातायात की जाम की समस्या पुरानी है। इसके निराकरण के लिए स्थानीय निवासियों और दुकानदारों के साथ जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की जाएगी, जो भी निर्णय हुआ, वह शासन स्तर पर भेज कर आगे की कार्रवाई करेंगे।

Hindi News/ News Bulletin / जनता ने बेबाकी से पूछे सवाल, कलेक्टर ने भी उसी अंदाज में दिया जवाब

ट्रेंडिंग वीडियो